क्या दिल्ली में खुल पाएंगे बाजार ?
क्या दिल्ली में खुल पाएंगे बाजार ?
Share:

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम को लेकर लगाए गए लॉकडाउन के बाद से ही अधिक भीड़-भाड़ वाले प्रतिष्‍ठानों को बंद कर दिया गया है. उस समय से ही होटल, जिम, साप्‍ताहिक बाजार आदि बंद हैं. लेकिन, अब इसे दोबारा से ओपन करने पर मंगलवार को निर्णय हो सकता है. जानकारी के अनुसार, दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की मीटिंग में इस पर कोई फैसला लिया जा सकता है. 

US से विशेष विमान द्वारा मुंबई लाया जाएगा पंडित जसराज का शव, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार

बता दे कि दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल की अध्‍यक्षता में DDMA की मीटिंग होने वाली है. इस महत्‍वपूर्ण मीटिंग में सीएम अरविंद केजरीवाल भी सम्मिलित हो सकते हैं. इसके अलावा स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन और AIIMS के डायरेक्‍टर डॉक्‍टर रणदीप गुलेरिया भी इसमें शिरकत करेंगे. इससे पहले केजरीवाल सरकार ने होटल और जिम को खोलने को लेकर एलजी अनिल बैजल के पास एक प्रस्‍ताव के साथ पहुंचे थे, जिन्‍हें उन्‍होंने स्‍वीकृति नहीं दी थी. अब इसी मामले पर एलजी की अध्‍यक्षता में मीटिंग होने जा रही है.

इन शहरों में होगी घनघोर बारिश, अलर्ट जारी

अनिल बैजल की अध्‍यक्षता में होने वाली मीटिंग में लॉकडाउन के समय बंद किए गए कई व्यापारिक प्रतिष्‍ठानों को फिर से खोलने पर मंत्रणा होने की आसार है. विशेष भारत की राजधानी में जिम, होटल, योग इंस्‍टीट्यूट, साप्‍ताहिक मार्केट आदि को फिर से खोलने के मसले पर विचार विमर्श किया जाएगा. बता दें कि केजरीवाल सरकार ने इस बाबत एलजी को एक और प्रस्‍ताव भेजा है. इसमें स्‍पष्‍ट तौर पर कहा गया है, कि केंद्र सरकार की तरफ से जारी Unlock गाइडलाइन में क्‍या खोला जाए और क्‍या बंद रखा जाए इस बाबत निर्णय लेने का हक सरकार के पास है. अगर इन प्रतिष्‍ठानों को खोलने पर रजामंदी बनती है तो इन्‍हें लगभग 6 माह के पश्चात दोबारा से खोला जा सकेगा.

शानदार ऑफर्स के साथ आज होगी Poco M2 Pro स्मार्टफोन की फ्लैश सेल

शरद पूर्णिमा : क्या है शरद पूर्णिमा का महत्व, जानिए सही पूजा विधि

भाजपा ज्वाइन करने के बाद पहली बार इंदौर आए सिंधिया, सुमित्रा महाजन से की मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -