दिल्ली में समाप्त हो सकता है कोरोना वायरस, सरकार ने बनाया मास्टर प्लान

21 दिनों के लॉकडाउन के बाद भी दिल्ली-एनसीआर में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. अकेले दिल्ली में अब तक 525 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें मरकज से निकले तब्लीगी जमातियों में 329 संक्रमित मिल चुके हैं. हालांकि गाजियाबाद और नोएडा से जरूर अच्छी खबर है कि पिछले 24 घंटे में वहां से कोई पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. इस बीच मंगलवार सुबह दिल्ली सरकार की तरफ से जानकारी आई है कि आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली में एक लाख टेस्ट करवाए जाएंगे. 

राज ठाकरे को इस बयान की वजह से झेलना पड़ सकता है मुकदमा

इसके अलावा नूंह जिले में कोरोना के 16 नए पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है. अब जिले में कुल संख्या 14 से बढ़कर 30 हो गई है. इनमें श्रीलंका के 6, साउथ अफ्रीका के 1, इंडोनेशिया के 1, थाईलैंड के 1, केरला के 5, जम्मू कश्मीर के 3, बिहार के 4, उत्तर प्रदेश के 5, महाराष्ट्र के 2 और तमिलनाडु के 1 और एक मेवात के गांव खानपुर घाटी सहित 30 कोरोना पॉजिटिव केस मेवात में हो गए हैं. अभी 134 और सैंपलों के रिपोर्ट का इंतजार है.

आखरी कोरोना से अब तक कैसे बचा हुआ है तुर्कमेनिस्तान ?

किसी भी हाल में वायरस को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली सरकार एक लाख टेस्ट करवाएगी. दिल्ली में जो हॉटस्टपॉट हैं वहां रैंडम टेस्टिंग करवाई जाएगी. वहीं क्वारंटीन केंद्र भी बड़ी संख्या में स्थापित किए जा रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यहां बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर आज दोपहर एक बजे प्रेसवार्ता कर 5 बिंदुओं वाली योजना बताएंगे.

लॉकडाउन का उल्लंघन कर सैर पर निकले स्वास्थ्य मंत्री, पीएम ने लिया एक्शन

चीन ने किया कोरोना पर नियंत्रण, पहली बार एक दिन में कोई मौत नहीं

'आराम' से हरा सकते हैं कोरोना को.., लालू यादव ने सुझाया उपाय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -