छत्तीसगढ़ : कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला को भी इलाज के बाद मिली छुट्टी
छत्तीसगढ़ : कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला को भी इलाज के बाद मिली छुट्टी
Share:

गुरूवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से  कोरोना वायरस से संक्रमित एक गर्भवती महिला समेत दो मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई. राज्य में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 36 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है, वहीं दो मरीजों का इलाज किया जा रहा है. वही,अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायपुर के अधिकारियों ने बताया कि कोरबा जिले के कटघोरा शहर की एक महिला मरीज समेत दो रोगियों की लगातार दूसरी जांच रिपोर्ट में संक्रमण नहीं होने की पुष्टि के बाद उन्हें गुरुवार सुबह छुट्टी दे दी गई. 

सीएम योगी की मजदूरों से मार्मिक अपील- पैदल ना चलें, सबको वापस लाएंगे

इस मामले को लेकर अधिकारियों ने बताया कि रोगियों में एक गर्भवती महिला और उसका भाई है. उन्होंने बताया कि शेष दो रोगियों, जिनमें एक एम्स रायपुर का नर्सिंग स्टाफ भी शामिल है, की हालत स्थिर बनी हुई है. उनका इलाज आईसीएमआर के प्रोटोकॉल के अनुसार किया जा रहा है. दूसरे मरीज को सूरजपुर से लाया गया है. एम्स रायपुर के नर्सिंग कर्मी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है. राज्य में किसी स्वास्थ्य कर्मी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का यह पहला मामला है.

SC से मकान मालिकों को बड़ी राहत, वकीलों को किराए में छूट देने वाली याचिका ख़ारिज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले का कटघोरा शहर राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण का हॉटस्पॉट बना हुआ है. यहां से 27 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. हालंकि, 16 अप्रैल के बाद से यहां से अभी तक किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. वहीं, जिन 27 लोगों में संक्रमण था उन्हें इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है.

'सबको संक्रमित कर दो' ! कोरोना से बचने के लिए दुनियाभर में 'प्लान B' पर बहस

शर्मनाक: लॉकडाउन का फायदा उठाकर मासूम को सड़क पर छोड़ा

थूकने वालों पर अब होगी सख्त कार्रवाई, इस अधिकारी पर लगा 1000 रुपये का जुर्माना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -