राजस्थान : राज्य में 44 नए मामले आए सामने, कुल इतने कोरोना संक्रमितों ने गवाई जान

भारत में कई राज्यों में कोरोना वायरस फैल चुका है. वही, राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई है, वहीं रविवार को 44 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या 1395 हो गई है. राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर के राजापार्क निवासी 62 वर्षीय एक व्यक्ति की शनिवार को सी के बिरला अस्पताल में मौत हो गई. वही,व्यक्ति को बुखार और सांस लेने में तकलीफ के कारण 16 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. शनिवार को उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या रविवार को 22 हो गई.

अगर लॉकडाउन खुलने पर कल से जा रहे ऑफिस तो, इन बातों को भूलकर भी न करें नजरअंदाज

अपने बयान में उन्होंने बताया कि रविवार सुबह संक्रमण के 44 नए मामले सामने आए हैं. इसमें दो झालावाड़ में, 27 जोधपुर में, एक जैसलमेर में, दो जयपुर में, एक हनुमानगढ़ में, दो कोटा में, एक नागौर में और आठ भरतपुर संक्रमित पाए गए हैं. अब राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1395 पर पहुंच गई है.

लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद शुरू होंगी ट्रेनें ? जानिए क्या है सरकार का प्लान

इसके अलावा सिंह ने बताया कि इस बीच 97 संक्रमितों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि इलाज से 205 लोग ठीक हो गए हैं. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ 60 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

आखिर क्यों 20 अप्रैल से वित्तीय गतिविधियों को शुरू करने पर मजबूर हुए सीएम उद्धव ?

भारत की इस दवा के लिए 55 देश कतार में है खड़े

राजकीय सम्मान के साथ हुआ इंस्पेक्टर देवेंद्र का अंतिम संस्कार, सीएम शिवराज ने जताया शोक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -