2.8 करोड़ मास्क लेकर चीन से स्पेन पहुंची स्पेशल ट्रैन
2.8 करोड़ मास्क लेकर चीन से स्पेन पहुंची स्पेशल ट्रैन
Share:

बीते कुछ दिनों में चीन के वुहान से आये कोरोना वायरस ने सम्पूर्ण विश्व में त्राहि मचा दी है। वही इस वायरस के कारण सरकार ने मास्क हर व्यक्ति के लिए अनिवार्य कर दिया है। वही इसी बीच चीन से 2.8 करोड़ मास्क लेकर एक ट्रैन स्पेन के लिए निकली थी। जिसे स्पेन पहुंचने में एक महीने की लम्बी यात्रा तय करनी पड़ी। तथा अब जाकर वह ट्रैन स्पेन पहुंच चुकी है।  स्पेन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि एक महीने की लम्बी यात्रा के बाद चीन से 2.8 करोड़ मास्क लेकर आई ट्रेन स्पेन में अपने अंतिम गंतव्य पर पहुंच गई है। 35 कोच वाली मालगाड़ी में चिकित्साकर्मियों के लिए सुरक्षात्मक निकाय की 425,000 इकाइयों को भी लाया। तथा ट्रैन सुरक्षित स्पेन तक पहुंच गई है। 

आगे मंत्रालय ने कहा कि कार्गो की मात्रा चार हवाई जहाजों के बराबर है। ट्रेन 3 जून को चीनी शहर यिवू से निकला और 13,025 किलोमीटर की दुनिया के सबसे लंबा रेल रास्ते का सफर तय किया। चीन, कजाकिस्तान, रूस, बेलारूस, पोलैंड, जर्मनी, फ्रांस अंत में मैड्रिड की राजधानी पहुंचने से पहले इस ट्रेन ने कुल मिलाकर 8 देशों को पार किया। जिसके कारण ट्रैन को एक महीने का लम्बा समय लगा।वही इसी बीच कोविड-19 के कारण उत्पन्न् पब्लिक हेल्थ इमर्जेंसी को देखते हुए वैक्सीन का जल्द से जल्द लांच होना जरूरी हो गया है।

वही इसी बीच चयनित संस्थानों को सख्ती से ट्रायल जल्द पूरा करने के लिए कहा गया है। क्लिनिकल ट्रायल के लिए ओडिशा के अलावा विशाखापत्तनम, रोहतक, नई दिल्ली, पटना, बेलगाम (कर्नाटक), नागपुर, गोरखपुर, कट्टनकुलाथुर (तमिलनाडु), हैदराबाद, आर्यनगर, कानपुर (उत्तर प्रदेश ) और गोवा के संस्थानों को शामिल किया गया  है। तथा कोरोना वैक्सीन तैयार करने के लिए सरकार ने सख्त निर्देश दिए है। कोरोना वायरस के चपेट में सम्पूर्ण देश आ चूका है। तथा अनिवार्य है की इस पर कार्य जल्द प्रारम्भ किया जाये। 

पाक में मंदिर निर्माण के खिलाफ उतरा सत्ताधारी दल, कहा- ये 'इस्लाम' के खिलाफकोरोना मरीजों पर पैनी नजर रखेगा ये अनोखा सेंसर युक्त उपकरण

कराची स्‍टॉक एक्‍सचेंज हमले के बाद पाकिस्तान को मिला ऐसा संदेश

जल्द प्रारंभ हो सकती है प्राइवेट ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी बेस्ट सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -