BSNL से लेकर Jio तक इन सभी ने बढ़ाये प्लान्स के रेट

BSNL से लेकर Jio तक इन सभी ने बढ़ाये प्लान्स के रेट

लॉकडाउन के चलते ट्राई की अपील के बाद सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड ग्राहकों की वैधता को बढ़ा दिया है। वहीं  इसमें सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल-एमटीएनएल के अलावा जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया भी मौजूद हैं। इसके साथ ही ट्राई ने सोमवार को सभी कंपनियों से लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों को रिचार्ज और कूपन मिलने में आ रही परेशानी को देखते हुए वैधता बढ़ाने की अपील की थी। इसके बाद ही सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल और एमटीएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों की वैलिडिटी 20 अप्रैल तक बढ़ा दी थी। इसके अलावा एयरटेल ने भी प्रति ग्राहक कम औसत राजस्व (एपीआरयू) के लिए वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया और 10 रुपये का मुफ्त टॉकटाइम भी दिया है। वहीं  इसका लाभ एयरटेल के 8 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को मिलेगा।

जियो दे रही 100 मिनट की मुफ्त कॉलिंग
रिलायंस जियो ने लॉकडाउन के दौरान अपने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए न सिर्फ वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है, बल्कि ग्राहकों को कॉल करने के लिए 100 मिनट मुफ्त दे रही है। इसके अलावा 100 एसएमएस भी दिए हैं। कंपनी ने कहा है कि 17 अप्रैल के बाद भी बिना रिचार्ज कराए ऐसे ग्राहकों की इनकमिंग कॉल जारी रहेगी। इससे पहले कंपनी ने  जियो स्टोर या अन्य खुदरा दुकानों से रिचार्ज में आ रही दिक्कतों को देखते हुए ग्राहकों को यूपीआई, एटीएम, एसएमएस और कॉल के जरिये रिचार्ज की सुविधा दे चुकी है।

वोडाफोन-आइडिया के 10 करोड़ ग्राहकों को लाभ
एजीआर और भारी घाटे से जूझ रही वोडा आइडिया ने भी संकट की इस घड़ी में अपने 10 करोड़ ग्राहकों की प्रीपेड वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है। वोडा आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि कम आय वाले करोड़ों उपभोक्ता बिना रिचार्ज कराए इनकमिंग कॉल की सुविधा ले सकेंगे। इसके अलावा उन्हें 10 रुपये का अतिरिक्त टॉकटाइम भी मुफ्त दिया जा रहा है।

एयरटेल 8 करोड़ ग्राहकों को देगा 10 रुपये का टॉकटाइम     
कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन की स्थिति में भारती एयरटेल ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए फ्री में 10 रुपये का टॉकटाइम देने का एलान किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने ग्राहकों के नंबर्स की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है। एयरटेल की इन दोनों सुविधाओं का लाभ कंपनी के 8 करोड़ ग्राहकों को होगा।

भारत में कोरोना वायरस की स्थिति
बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से देश में 38 लोगों की मौत हो गई हैं। 1637 इस वायरस से संक्रमित हैं और 133 लोग ठीक हो गए हैं।

घर बैठे ऐसे कर सकते है सभी मोबाइल रिचार्ज

OnePlus 8 Series 14 अप्रैल को होगी लॉन्च, जाने कीमत

Tecno और itel दे रहे है दो महीने की वारंटी