इस खूबसूरत देश की सरकार उठाएगी पर्यटकों के घूमने का खर्च, स्पेशल पैकेज का किया एलान
इस खूबसूरत देश की सरकार उठाएगी पर्यटकों के घूमने का खर्च, स्पेशल पैकेज का किया एलान
Share:

पूरी दुनिया कोरोना वायरस के प्रकोप से परेशान है. इस वजह से दुनियाभर में टूरिज्म इंडस्ट्री पूरी तरह से बंद हो गई है. इस घातक वायरस से बचने के लिए लगभग हर देश में लॉकडाउन की व्यवस्था लागू की गई है और इसके साथ ही यात्राओं पर भी बैन है. ऐसे में लोग अपने घरों में बंद हैं और बाहर निकलने से बच भी रहे हैं. इसी बीच एक खूबसूरत देश ने पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए एक स्पेशल पैकेज का एलान कर दिया है.

बता दें की टूरिस्ट्स को बुलाने के लिए जापान सरकार ने इस पैकेज की घोषणा की है. सरकार पर्यटकों के घूमने पर आने वाले खर्च का आधा पैसा देगी, जिसके लिए 18.3 बिलियन डॉलर खर्च करेगी. ऐसा करने से जापान की टूरिज्म एजेंसी को इस बात की उम्मीद है कि टूरिस्ट उनके देश में घूमने के लिए आकर्षित होंगे. एक रिपोर्ट के अनुसार, जापान सरकार द्वारा इस नई योजना को जुलाई से शुरू किया जा सकता है. हालांकि, जापान में फिलहाल टूरिस्ट के लिए बैन लागू है.

दरअसल, सोमवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने जब देश से आपातकाल हटा दिया, जिसके बाद टूरिज्म एजेंसी ने इस पैकेज का एलान किया. लॉकडाउन लागू होने के कारण जापान के लोग भी घरों से काम कर रहे हैं और स्कूल भी बंद हैं. जापान में अबतक कोरोना के 16,628 से भी अधिक मामले सामने आ चुके हैं. वहीं अबतक 851 लोगों की कोरोना से मौक हो गई है. देश से आपातकाल को हटाते हुए शिंजो आबे ने कहा कि इसका ये मतलब नहीं है कि देश से महामारी खत्म हो गई है. लेकिन बहुत हद तक जापान ने कोरोना से लड़ाई में सफलता हासिल की है.

नए अंदाज़ में नजर आई यह बंगाली अभिनेत्री

रेड जोन से मालिक संग आया था घोड़ा, प्रशासन ने कर दिया क्वारंटाइन

दुनिया के सबसे ठंडे इलाकों में भी बढ़ा तापमान, इस बदलाव से हर कोई हुआ हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -