कमजोर पड़ा कोरोना, इस सम्मानित डॉक्टर ने किया बड़ा खुलासा
कमजोर पड़ा कोरोना, इस सम्मानित डॉक्टर ने किया बड़ा खुलासा
Share:

21 दिन के लॉकडाउन और कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच आपको यह खबर निश्चित रूप से राहत देगी. कि चीन, इटली, स्पेन, ईरान के बाद अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर के बाद हमारे देश में सरकार ने कमर कस ली है. साथ ही, ‘धरती के भगवान’ भी जी जान से अपना कर्तव्य निभाने में लगे हैं. इस माहौल में एक बढ़िया खबर आई है. भारत में कोरोना वायरस में एक छोटा लेकिन, महत्वपूर्ण म्यूटेशन रिपोर्ट किया गया है. इसके कारण कोरोना वायरस कुछ कमजोर हो गया है.

केरल : राज्य में कोरोना से एक और मौत, देशभर में इतने लोगों ने गवाई जान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वर्ष 2016 में पद्मभूषण से सम्मानित और एशियाई गैस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट सोसायटी के अध्यक्ष रहे डॉ. डी. नागेश्वर राव ने दावा करते हुए बताया कि भारत में कोरोना के जीनोम स्ट्रक्चर में म्यूटेशन हुआ है. यह म्यूटेशन इस वायरस के एस-प्रोटीन की चिपकने की क्षमता को कम करता है. इसका अर्थ है कि अब कोरोना के स्पाइक उस कदर शक्तिशाली नहीं रह गए हैं, जैसे चीन में थे.

कोरोना के प्रकोप में इस पेय पदार्थ की कमी भुगत रहे मरीज

विश्व के अन्य देशों के मुकाबले इस समय कोरोना वायरस का सबसे घातक असर इटली में देखे जा रहा है. जहां मृतकों की संख्या 11 हजार का आंकड़ा छूने को बेताब है. इटली में कोरोना वायरस के जैनेटिक मटैरियल में तीन म्यूटेशन हुए. तीनों म्यूटेशन खतरनाक थे और उन्होंने कोरोना वायरस को ज्यादा घातक बना दिया.

NIV की बड़ी कामयाबी, कोरोना वायरस को अलग करने में हासिल की सफलता

अगर इन चीजों को किया अपने आहार में शामिल तो, कोरोना की हो जाएगी छुट्टी

कोरोना के बाद चीन में आग का प्रकोप, 19 लोगों की झुलसकर मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -