सावधान : कोरोना की दवा बनी जहर, 600 लोगों की हुई मौत
सावधान : कोरोना की दवा बनी जहर, 600 लोगों की हुई मौत
Share:

चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस ने आज एक बड़ी महामारी का रूप ले लिया है. जो की पूरी दुनिया में फैल चूका है. इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से विश्व के कई देशों में कोहराम मचा हुआ है. इस वायरस का कहर ईरान पर भी जारी है. इस वायरस के संक्रमण से ईरान में मरने वालों की संख्या अब तक करीब 3800 हो गई है. इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए ईरान से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसके वजह से 600 लोगों की जान भी चली गई और 3000 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं.

मीडिया की खबर के अनुसार ईरान के सरकारी प्रवक्ता घोलम हुसैन इस्माइली ने बताया कि यहां लोगों ने कोरोना वायरस की दवा समझकर नीट अल्कोहल पी लिया, जिसकी वजह से बड़ी संख्या में लोग बीमार हो गए. इस्माइली ने बताया कि जहरीले अल्कोहल पीने से होने वाली मौतों का आंकड़ा बहुत ज्यादा है. यह आंकड़ा उन आशंकाओं से भी ज्यादा है. अल्कोहल पीने से बीमार मरीज ठीक नहीं होंगे, बल्कि ये जानलेवा हो सकता है. हालांकि इस मामले के दोषी कई लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. इन लोगों पर आपराधिक गतिविधि के लिए मुकदमा चलाया जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें कि ईरान में कोरोना वायरस से 62 हजार से भी अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं. साथ ही ईरान सरकार द्वारा जारी किए आंकड़ों पर सवाल उठ रहे हैं. ईरान सरकार पर आरोप है कि यह आंकड़ों में कम संख्या बताया जा रहा है. ईरान के 31 संसद सदस्य भी कोरोना वायरस के चपेट में हैं. इस मामले के सामने आने के बाद से ही संसद को बंद कर दिया गया था.  

दुनिया की एक ऐसी रहस्यमय जगह, जहां धरती के साथ-साथ बादलों से भी बरसती है आग

लॉकडाउन में घर से कर रही थी रिपोर्टिंग तो, पिता की ऐसी हरकत से वायरल हो गया वीडियों

लोगों से मिलने के लिए तड़प रहा यह जानवर, टीवी देखकर कर रहा टाइमपास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -