देश में कोहराम मचा रहा कोरोना, संक्रमण के बाद तेजी से हो रही मरीजों की मौते

May 28 2020 09:59 AM
देश में कोहराम मचा रहा कोरोना, संक्रमण के बाद तेजी से हो रही मरीजों की मौते

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या डेढ़ लाख को पार कर गई है, पर एक्टिव केस 80 हजार के पार हैं. अब तक 44 सौ के करीब लोगों की जान भी जा चुकी है, लेकिन अच्छी बात यह है कि ठीक होने वाले मरीजों की दर भी बढ़कर 42.45 फीसद हो गई है और अब तक करीब 65 हजार लोग स्वस्थ हुए हैं. पर बुधवार को महाराष्ट्र में 105 लोगों की मौत हो गई है. देश के किसी भी राज्य में एक दिन में कोरोना से सौ से ज्यादा मौतें पहली बार हुई हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और तमिलनाडु में भी संक्रमण के नए मामलों में आए उछाल ने चिंता बढ़ा दी है. दिल्ली में 792 और तमिलनाडु में 817 नए केस मिले हैं, जो दोनों ही राज्यों में एक दिन में अब तक सामने आए नए मामलों की सबसे बड़ी संख्या है.

नैना पीक के बाद अब सड़कों में पड़ रही दरारें और बने गहरे गड्ढे

संक्रमण के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 6,387 मामले मिले हैं और 170 मौतें हुई हैं. इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 1,51,767 हो गई है और 4,337 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय व अन्य स्रोतों से मिले आंकड़ों में अंतर का कारण राज्यों से केंद्रीय एजेंसी को आंकड़े मिलने में होने वाली देरी है. इसके अलावा कई एजेंसियां राज्यों से सीधे आंकड़े जुटाती हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में एक दिन पहले की देर रात तक के मामले शामिल होते हैं.

चारधाम देवस्थानम एक्ट के खिलाफ सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका को चुनौती

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों से मिली खबरों के मुताबिक बुधवार को  दिल्ली में 5,165 नए मामले सामने आए और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,52,670 हो गई है. अब तक 4441 लोगों की मौत भी हुई है. बुधवार को 173 लोगों की जान गई, जो तीसरे सबसे बड़ी संख्या है. इसमें महाराष्ट्र में सबसे अधिक 105, दिल्ली में रिकॉर्ड 27, गुजरात में 23, बंगाल व तमिलनाडु में छह-छह, कर्नाटक में तीन, राजस्थान में दो और आंध्र प्रदेश में एक मौत शामिल है.

आदिवासियों को उद्यमी बनाने का जज्बा लेकर काम कर रहे हैं प्रवीर कृष्ण

ईमानदारी और मेहनत से प्रभावशाली भारतीय बने रक्षा सचिव डॉ.अजय कुमार

चारधाम परियोजना में केंद्रीय मंत्री गडकरी ने किया ऑनलाइन निरीक्षण