देश में 15 लाख से कम एक्टिव हैं कोरोना मामले, हर दिन मिल रही राहत

देश में 15 लाख से कम एक्टिव हैं कोरोना मामले, हर दिन मिल रही राहत
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब कम होने लगी है। दिन पर दिन खतरा कम होता नजर आ रहा है। अब इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,14,818 नए मामले दर्ज किए गए जो 59 दिनों में सबसे कम हैं। इसी के साथ ही अब देश में कोरोना के एक्टिव मामले भी लगातार कम हो रहे हैं। बीते 52 दिनों के बाद बीते शनिवार को एक्टिव केस 15 लाख से भी कम हो गए हैं। इसके अलावा, देश में अब लगातार 10 दिनों में 2 लाख से कम मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

आप सभी को बता दें कि लगातार तीन हफ्तों से नए कोरोना मामलों के साथ अब एक्टिव केस 14.8 लाख हो गए हैं। वहीँ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 8 मई को देश में 37.8 लाख से भी ज्यादा एक्टिव केस थे लेकिन, अब ये घटकर 40 फीसदी कम हो गए हैं। इसके अलावा देश में दर्ज दैनिक मामलों में गिरावट देखने के लिए मिल रही है। बीते शनिवार को 1 लाख 14 हजार 818 नए कोरोना केस दर्ज किए गए थे, जोकि 5 अप्रैल के बाद से दो महीनों में सबसे कम मामले हैं।

इसी के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों को देखे तो बीते शनिवार को 2.241 मरीजों की कोरोना से मौत हुई। अब बात करें महाराष्ट्र की तो इस राज्य में कुल 441 मरीजों की मौत हो गई, जोकि 22 अप्रैल के बाद सबसे निचला स्तर था। वहीँ बात करें तमिलनाडु की तो यहाँ 21 हजार 410 कोरोना के मामले सामने आए और 443 लोगों की मौत हो गई, जोकि अब तक सबसे अधिक नए मामलों के साथ-साथ मौतों की संख्या दर्ज की गई।

Video: घूर रहे शख्स को देख भड़कीं राखी सावंत, चिल्लाते हुए बोला- 'लड़की नहीं देखी क्या कभी अंकल'

काम हो रहा कोरोना संक्रमण का प्रकोप, बढ़ते जा रहे हैं ब्लैक फंगस के मामले

विदेशी कंपनी से वैक्सीन की आपूर्ति कराने वाला पहला राज्य बना हरियाणा

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -