स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का खौफनाक बयान, मात्र 19 दिनों में दुगने हुए कोरोना मरीज

Jun 27 2020 03:58 PM
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का खौफनाक बयान, मात्र 19 दिनों में दुगने हुए कोरोना मरीज

कोरोना काल में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि देश की रिकवरी दर 58 फीसदी से ऊपर चली गई है और लगभग 3 लाख लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने साथ ही कहा कि हमारी मृत्यु दर 3% के करीब है जो बहुत कम है. भारत में कोरोना के मामलों को दोगुना होने के रफ्तार करीब 19 दिन हो चुकी है. यह दर देश में लॉकडाउन के 3 दिन पहले की दर थी.

दिल्ली हाई कोर्ट का केंद्र को नोटिस, EIA के नोटिफिकेशन पर माँगा जवाब

इसके अलावा नई दिल्ली में COVID19 पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की अध्यक्षता में मंत्रियों के समूह (GoM) की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई. विदेश मंत्री एस जयशंकर और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी इस बैठक में मौजूद थे.

वकील बोले- हमारे लिए अलग से हो कोरोना टेस्ट का प्रबंध, अदालत ने दिया ये जवाब

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के मामलों में भले ही रिकॉर्ड तेजी देखी गई हो लेकिन इस दौरान देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों का आंकड़ा भी कम नहीं है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10,245 मरीज ठीक हुए हैं. इसको मिलाकर देश में कोरोना के अब तक करीब 3 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 2,95,881 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. वही, देश में कोरोना का रिकवरी रेट 58 फीसदी से अधिक हो चुका है. देश में फिलहाल कोरोना से मौत का आंकड़ा 15,685 तक पहुंच चुका है. ये देश में हुए मौत के सबसे कम मामले हैं. देश में अब तक कोरोना की मृत्य़ु दर करीब 3 फीसदी है.

खट्टर सरकार का बड़ा फैसला- हरियाणा के ये 2 शहर बनेंगे मेडिसिन इंडस्ट्री के हब

IT सेक्टर के दिग्गज अजीम प्रेमजी ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा, जानिए क्या है मामला

दिल्ली के सभी कोरोना अस्पतालों में लगेंगे CCTV कैमरे, सीएम केजरीवाल ने जारी किया आदेश