चीन से आगे निकला भारत, सामने आया कोरोना का चौकाने वाला नया आंकड़ा

लॉकडाउन जैसे प्रभावी कदम के बाद भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. भारत ने पिछले 24 घंटों में कोरोना के संक्रमण के मामले में चीन को पछाड़ दिया है. भारत में अब तक कोरोना के 85 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसके अलावा कुल 2700 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ी है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में 3970 मामले सामने आए हैं. इस दौरान कुल 103 लोगों की मौत हो चुकी है.

तेलंगाना : सीएम के. चंद्रशेखर राव का बड़ा ऐलान, राज्य में कोरोना का नया मामला नहीं..

इस मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में शनिवार(16 मई) सुबह 8 बजे तक कुल 85,940 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से 53,035 मरीजों का फिलहाल अस्पतालों में इलाज चल रहा है, वहीं 30,153 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं देश में 2752 मरीजों की कोरोना से अब तक मौत हो चुकी है.

यहां पर 6 जून तक बंद रहेंगी अदालत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक कुल 29,100 मामले सामने आ चुके हैं. राज्य में कोरोना से अब तक 6524 मरीज ठीक हो चुके हैं, वहीं 1068 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है. महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर है. यहां अब तक कुल 10,108 मामले सामने आ चुके हैं. 2599 मरीज ठीक हो चुके हैं, वहीं राज्य में 71 मरीजों की मौत हो चुकी है.

आखिर क्यों अब भी सरकारी मदद से वंचित है प्रवासी मजदूर ?

रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने के लिए केंद्र मंत्री राजनाथ सिंह ने उठाया बड़ा कदम

व्यापार जगत की संजीवनी बन सकता है पीएम राहत पैकेज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -