15 जून के बाद से हो सकती है शादियां, अप्रैल से मई माह तक की बुकिंग हुई कैंसिल
15 जून के बाद से हो सकती है शादियां, अप्रैल से मई माह तक की बुकिंग हुई कैंसिल
Share:

कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन के चलते शादियों के लिए बुकिंग डेट आगे बढ़ने लगी हैं। ज्यादार लोग जून माह तक अपनी शादियों को टाल चुके हैं। इसके साथ ही रोजाना वैडिंग प्वाइंट संचालकों के पास अप्रैल और मई माह की बुकिंग को कैसिंल कर जून में नई बुकिंग डेट पूछने के लिए फोन आ रहे हैं। अब तक क्षेत्र में 150 से अधिक शादियां कैंसिल हो चुकी हैं। वहीं मालूम हो कि इस बार 16 अप्रैल से शादियों का सीजन शुरू हो रहा है। 24 मई तक विवाह के लिए कई मुहूर्त भी हैं, लेकिन महामारी फैलने के बाद से सरकार ने वर्तमान में बड़े समारोह के आयोजन पर रोक लगा दी है। 

आपकी जानकरी के लिए बता दें की पंडितों के अनुसार 16 अप्रैल से 24 मई तक शादियों के लिए कई मुहूर्त हैं। जिसके बाद 24 मई से 15 जून तक तारा डूबा रहेगा।वहीं  उसके बाद ही विवाह के अगले मुहूर्त निकल सकेंगे। जून के बाद नई तिथि में बुकिंग खाली होने को लेकर फोन कर रहे लोग वहीं ऐसे में लोग 15 जून के बाद शादियों को लेकर संभावना तलाशने लगे हैं। इसके साथ ही जीवनगढ़ में शर्मा फार्म हाउस चलाने वाले मुकेश शर्मा ने बताया कि महामारी के चलते बड़े समारोह के आयोजन पर रोक हैं। लोग भी व्यक्तिगत दूरी बनाए रखने में ही भलाई समझ रहे हैं।

 इसके साथ ही बाजार में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं  जिसके चलते लोगों को शादियों की तैयारियां करने में खासा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं लोग अप्रैल के साथ ही अब मई में आयोजित होने वाली शादियों की बुकिंग को कैंसिंल करवा रहे हैं। कोतवाली रोड पर सिटी पैलेस संचालक संदीप मोंगा ने बताया कि अब तक उनके वैडिंग प्वाइंट में आयोजित होने वाली 40 शादियों की बुकिंग कैंसिल हो चुकी है। इसके साथ ही रोजाना लोग जून के बाद नई तिथि में बुकिंग खाली होने को लेकर फोन कर रहे हैं।

ख़राब मौसम का फायदा उठाकर भारतीय सीमा में घुस आए थे 5 आतंकी, सेना ने किया ढेर

भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, अब सीनियर सिटीजन को किराए में नहीं मिलेगी छूट

जन-धन खाताधारकों से वित्त मंत्रालय की अपील, कहा- बैंकों में भीड़ ना लगाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -