उत्तराखंड में बढ़ रही है रिकवरी दर, कम हुए संक्रमित मामले
उत्तराखंड में बढ़ रही है रिकवरी दर, कम हुए संक्रमित मामले
Share:

 

उत्तराखंड में अब तक कोरोना संक्रमित मामलो की संख्या बढ़ती ही जा रही थी |परन्तु अब मिली हुई कुछ जानकारी से पता चला है की कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कुछ कमी आयी है  संक्रमित हुए मरीजों में रिकवरी की दर भी बड्ड रही है | आपकी जानकारी के लिए बता दें की  10 जिलों में सौ से कम सक्रिय संक्रमित मामले हैं। क्वणहिं चंपावत जिले में सबसे कम मात्र पांच सक्रिय मामले पाए गए हैं। अब तक 1900 से अधिक संक्रमित मरीजों ने कोरोना महामारी से जिंदगी की जंग जीत ली है।

बता दें की प्रदेश में कोरोना काल के करीब 105 दिन हो गए हैं। और 15 मार्च को प्रदेश में कोरोना संक्रमण का पहला मामला आया था। इसके आलावा इस बीच प्रदेश में संक्रमित मामलों में काफी उतार चढ़ाव आया है। साथ ही 28 जून तक प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 2800 पहुंचने की आशंका है। परन्तु  प्रदेश की रिकवरी दर में संक्रमण के साथ सुधार हो रहा है। और देहरादून में 147, हरिद्वार 127 और ऊधमसिंह नगर जिले में 148 सक्रिय (एक्टिव) मामले हैं। 

वहीं, दूसरे दस जिलों में सक्रिय मामले सौ से कम हैं। प्रदेश में अब तक 1900 से अधिक मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। जबकि  824 सक्रिय संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। और प्रभारी सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामले आने के साथ ही रिकवरी और डबलिंग दर में सुधार हुआ  है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। आने वाली हर स्थिति से निपटने के लिए प्रदेश में बुनियादी ढांचे और स्वास्थ्य सुविधाओं का इंतजाम किया गया है। 

लद्दाख के काउंसलर का गंभीर आरोप, कहा- कांग्रेस ने नहीं बनने दी लेह-मनाली के बीच सड़क

हीरों के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिलेगा 4 हजार का बंपर डिस्काउंट

पुलवामा मुठभेड़ में दो खूंखार आतंकी ढेर, एनकाउंटर जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -