कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए किया जा रहा है नया उपाए
कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए किया जा रहा है नया उपाए
Share:

देहरादून: कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए अब जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है. जिसके लिए सरकार की ओर से आरसीएमआर से प्रमाणित निजी पैथोलॉजी लैब से सैंपल की जांच जाने वाली है. वर्तमान में प्रदेश में रोजाना औसतन 10 हजार जांच हो रही है.

देश सरकार का कोविड के संक्रमण को रोकने के लिए सैंपलिंग बढ़ाने पर विशेष जोर है. जिससे प्रदेश में कोरोना वायरस की जांच बढ़ी है. जिससे कोविड-19 के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. सरकार की ओर से  कोरोना की जांच जांच का दायरा बढ़ाया जाने वाला है. बाहरी राज्यों से बिना कोरोना की जांच के आने वाले लोगों का सीमाओं पर टेस्ट किए जाने वाले है. जिसके लिए सीमाओं पर ही सैंपल जांच के लिए टीम तैनात की जाने वाली है. केंद्र ने भी बिना डॉक्टर की सलाह के सैंपल जांच कराने पर छूट मिल रही है. यदि किसी को लगता है कि उसे टेस्ट करना है तो वह डॉक्टर के परामर्श बिना भी सैंपल जांच करवा पाएंगे.

 जंहा इस बात का पता चला है कि प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ. पंकज कुमार पांडेय का कहना है कि प्रदेश में कोरोना वायरस की जांच की सुविधा और बढ़ाई जाने वाली है. ICMR से प्रमाणित निजी पैथोलॉजी लैब से सैंपल जांच की जाएगी. जिसके अतिरिक्त सरकारी कोरोना वायरस की लैब की क्षमता बढ़ाने के लिए नई मशीनें लगाई जा चुकी है, बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को कोरोना वायरस टेस्ट कराना आवश्यक है. जो लोग बिना टेस्ट के आ रहे हैं, उनके सीमा पर ही टेस्ट कराए जाएंगे. इसके लिए प्रदेश की सभी सीमाओं पर सैंपल जांच के लिए टीम तैनात की जाने वाली है.

नेपाल भारत के साथ चल रहे तनाव को बातचीत के जरिये करना चाहता है खत्म

अभी ख़त्म नहीं हुआ मानसून, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

पहले पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, अब पीड़िता बोली- वो मेरे पिता समान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -