राज्य में आज सामने आए 77 नए मामले, जानिये कुल संक्रमितों की संख्या
राज्य में आज सामने आए 77 नए मामले, जानिये कुल संक्रमितों की संख्या
Share:

उत्तराखंड में आज दोपहर तक कोरोना संक्रमण के 77 मामले सामने आए। इसके साथ ही जिसके बाद अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1488 हो गई है। वहीं जिनमें से 749 मरीज ठीक हो चुके हैं। आज अल्मोड़ा में एक, बागेश्वर में तीन, देहरादून और पिथौरागढ़ में सात, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी व रुद्रप्रयाग में चार, टिहरी में 43 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं आज देहरादून के लखीबाग श्मशान घाट में कोरोना पॉजिटिव के दाह संस्कार को लेकर स्थानीय लोगों ने हंगामा कर दिया। 

मिली हुई जानकारी के मुताबिक एसडीएम, सीओ सिटी शेखर सुयाल, एसएचओ शिशु पाल नेगी लखीबाग श्मशान घाट में प्रबंधन समिति के साथ बैठक करने पहुंचे थे।उन्होंने समिति के लोगों को कोरोना पॉजिटिव का दाह संस्कार करने में सहयोग करने की अपील की। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सदस्यों को जागरूक करते हुए अनावश्यक विरोध से बचने को कहा। समिति के सदस्यों ने प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करने पर हामी भरी, लेकिन इसी बीच स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की लोगों का कहना है कि लखीबाग श्मशान आबादी वाले क्षेत्र में है, इसलिए यह संवेदनशील क्षेत्र है। यहां के बजाय चंद्रबनी व अन्य इलाकों को विकल्प के रूप में लेना चाहिए। पुलिस ने लोगों को मनाने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने सहमति नहीं दी। इसके बाद प्रशासन व पुलिस की टीम चली गई।वहीं उत्तराखंड सरकार ने राज्य में संचालित धर्मशालाओं का तीन माह के बिजली के बिल में फिक्सड चार्ज माफ कर दिया है। मुख्यमंंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को धर्मशालाओं को यह छूट देने की घोषणा की।

30 जून तक निपटाएं ये काम, वर्ण लग सकता है जुर्माना

देहरादून के मालदेवता में उप मंडी लगाने पर रोक

शुरु हुई ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट में गंगा आरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -