उत्तराखंड में मिले 15 नए पॉजिटिव मरीज

प्रदेश में सोमवार को कुल 13 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें चंपावत में दो, देहरादून में एक, हरिद्वार में तीन, पौड़ी में तीन, पिथौरागढ़ में एक, टिहरी में एक और उधमसिंह नगर में चार संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 332 पहुंच गई है। अपर सचिव युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है।उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश में कोरोना के कारण लोगों की मौत होने से इनकार किया है। उनका कहना है कि संक्रमित कुछ लोगों की मौत हुई है। लेकिन वह कोरोना से नहीं हुई है, बल्कि अन्य बीमारियों से हुई है।कोविड 19 संबंधी कार्यों, आवश्यक्ताओं और तैयारियों की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने यह बात कही। मुख्यमंत्री, राज्य मंत्री धन सिंह रावत और स्वास्थ्य एवं वित्त सचिव अमित नेगी के साथ श्रीनगर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। यहां सभागार में उन्होंने प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएम रावत ने प्रोजेक्टर के माध्यम से कोविड 19 से बचाव और कोविड जांच की प्रगति आख्या प्रस्तुत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस महामारी का असर धीरे-धीरे समाज में आएगा। इसलिए सभी को तैयार रहना है।पौड़ी में विकासखंड पाबौ के पिपली गांव में होम क्वारंटीन के दौरात मृत व्यक्ति का कोराना सैंपल पॉजिटिव आया है। प्रशासन ने पूरे गांव को होम क्वारंटीन कर सीज कर दिया गया है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने परिजन, पीएम करने वाली स्वास्थ्य टीम, पंचनामा भरने वाली पुलिस टीम व पंचों का सैंपल जांच के लिए ले लिया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग मृतक व्यक्ति की मौत का कारण टीबी बता रहा है।विकास खंड पाबौ के पीपली गांव में विगत 22 मई को होम क्वारंटीन हो रहे 50 वर्षीय शैलेंद्र चमोली की मौत हो गई थी। तब प्रशासन ने मौत का कारण टीबी की बीमारी बताया था। हालांकि एतिहात के तौर पर मृतक का कोराना सैंपल लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट अब पॉजीटिव आयी है। होम क्वारंटीन हो रहे मृतक के कोराना पॉजिटिव आने की सूचना पर प्रशासन सहित ग्रामीणों में भी हड़कंप मच गया है। सोमवार सुबह पुलिस, प्रशासन व स्वास्थ्य टीमें गांव पहुंची और पूरे गांव को क्वारंटीन कर सीज कर दिया।

 ग्राम प्रधान शकुंतला देवी ने बताया कि मृतक के संपर्क में गांव के करीब 60 लोग आए थे।मृतक के परिवार में मां, पत्नी व दो बच्चे हैं। प्रधान शकुंतला ने बताया कि प्रशासन के नियमों के तहत पूरे गांव को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। नायब तहसीलदार रापमाल सिंह रावत ने बताया कि पॉजीटिव आए मृतक के परिजनों, पीएम करने वाली चिकित्सा टीम, पुलिस व पंचों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं। गांव को सीज कर दिया गया है। वहीं सीएमओ डा. मनोज बहुखंडी ने बताया कि मृतक होम क्वारंटीन व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव आया है। हालांकि उसकी मौत टीबी से हुई है।पीपली गांव के मृतक व्यक्ति के कोरोना पॉजीटिव आने के बाद पूरी पुलिस चौकी पाबौ को क्वारंटीन कर दिया गया है। चौकी में प्रभारी सहित कुल छह जवान तैनात हैं। चौकी प्रभारी अजय कुमार न बताया कि एसएसपी के निर्देश पर सभी लोग 7 दिनों के लिए क्वारंटीन हो गए हैं। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पाबौ चौकी में व्यवस्था के लिए अन्य पुलिस कर्मियों को भेजा जा रहा है।

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, एनकाउंटर में दो खूंखार आतंकी ढेर

JioMart के लॉन्च के बाद ग्राहकों को मिल सकता है बंपर डिस्काउंट

क्या आपके 'जन धन' खाते में नहीं आ रहे पैसे ? बंद अकाउंट को ऐसे करें एक्टिवेट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -