देहरादून रामनगर में एक साल का बच्चा और एक जमाती मिला पॉजिटिव
देहरादून रामनगर में एक साल का बच्चा और एक जमाती मिला पॉजिटिव
Share:

दो दिन बाद उत्तराखंड में आज तीन कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं। वहीं देहरादून जिले के विकासनगर और सेलाकुई के बीच स्थित एक क्वारंटीन सेंटर में रह रहे परिवार का एक वर्षीय बच्चा कोरोना संक्रमित पाया गया है। उसे इलाज के लिए राजकीय दून मेडिकल अस्पताल लाया जा रहा है। वहीं दून अस्पताल के डिप्टी एमएस और कोरोना स्टेट कोऑर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने इसकी पुष्टि की है। इसके साथ ही उन्होंनें बताया कि बच्चे के पिता भी कोरोना पॉजिटिव थे जो अभी अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं, देहरादून में सेना की एक महिला डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। बताया जा रहा है कि महिला डॉक्टर दो दिन पहले ही लखनऊ से देहरादून लौटी थीं। उधर रामनगर में भी एक जमाती कोरोना संक्रमित पाया गया है। 

इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 40 हो गई है।प्रभारी सचिव पंकज कुमार पांडेय ने इसकी पुष्टि की है। 40 में से नौ मरीज सही होकर अस्पताल से जा चुके हैं। देहरादून, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी, अल्मोड़ा जनपदों में 40 संक्रमित मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत जनपद में अभी तक कोई पॉजिटिव मामला नहीं आया है। वहीं कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले पाए जाने से देहरादून जनपद को रेड जोन घोषित किया गया है, जबकि सात जनपदों में पॉजिटिव मामला नहीं आने से ग्रीन जोन में रखा गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की डीएम और एसएसपी ने कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र बनभूलपुरा का दौरा कियाहल्द्वानी में डीएम और एसएसपी ने आज कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र बनभूलपुरा का दौरा किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम से पूरी जानकारी ली। डीएम डीएम सविन बंसल ने कहा कि डॉक्टरों की टीम के साथ बनभूलपुरा की सीएचसी 24 घण्टे अलर्ट पर है।बनभूलपुरा में मोबाइल एम्बुलेंस भी तैनात की गई है। राशन और दूध का सामान प्रशासन द्वारा बांटा जा रहा है। वहीं कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को और भी बेहतर किया जा रहा है। जिले में किसी को दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

मात्र 100 रुपये की बचत बन जाएगी 54.47 लाख की रकम, रिटायरमेंट में नहीं रहेगी चिंता

दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों की मुठभेड़, सेना ने दो आतंकी किए ढेर

चीन ने कोरोना मृतकों के आंकड़े में किया बड़ा बदलाव, क्या पहले कहा था झूठ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -