उत्तराखंड में कोरोना का छठवां केस, दुबई से लौटा था युवक
उत्तराखंड में कोरोना का छठवां केस, दुबई से लौटा था युवक
Share:

उत्तराखंड में कोरोना वायरस से ग्रसित एक और मरीज मिला है। इसके साथ ही जिसके बाद अब राज्य में कोरोना के छह पॉजिटिव मामले हो गए हैं।वहीं  जिनमें से एक मरीज सही हो चुका है। जानकारी के मुताबिक उक्त युवक देहरादून का रहने वाला है और 18 मार्च को दुबई से लौटा था। इसके साथ ही उत्तराखंड में अब तक कोरोना के पांच पॉजिटिव केस सामने आए थे। जिसमें से एक ट्रेनी आईएफएस सही हो गया है। उसे शुक्रवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके अलावा अब चार लोग दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं।स्वास्थ्य विभाग ने पहले उक्त युवक को घर पर ही आइसोलेशन में रखा था, परन्तु बाद में उसे दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था ।

 वहीं नए केस के सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। वहीं युवक की उम्र 21 साल है जो कि बुखार के लक्षणों के बाद महंत इंद्रेश अस्पताल में गया था। वहीं जहां उसका सैंपल लिया गया है और 26 मार्च को मेडिकल कॉलेज की लैब में भेजा गया। जांच रिपोर्ट आज शनिवार को प्राप्त हुई। वहीं जिसमें कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है।युवक दुबई से लौटने के बाद अपने परिवार के चार सदस्यों के संपर्क में रहा। सीएमओ डॉ. मीनाक्षी जोशी ने बताया कि परिवार के चार सदस्यों को भी क्वारंटीन किया गया है। वहीं ये भी पता किया जा रहा है कि युवक इस अवधि में और किसी से तो नहीं मिला। इसके साथ ही राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल को अब पूरी तरह से कोरोना संक्रमित और कोरोना के संदिग्ध मरीजों के इलाज के लिए आरक्षित कर लिया गया है। 

इसके अलावा इसे देखते हुए अस्पताल में कार्य करने वाले डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ और अन्य कर्मचारियों के लिए द्रोण होटल के अलावा चिकित्सा अधीक्षक के पुराने कैंप आवासा को उनके रहने और भोजन इत्यादि की व्यवस्था के लिए रिजर्व किया गया है। इसके साथ ही इन सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों को यहीं से खाने-पीने का सामान और आराम करने की सुविधा उपलब्ध की जा रही है।कई डॉक्टर और कर्मचारी तो रात को होटल और चिकित्सा अधीक्षक के पुराने आवास में ही रहने को मजबूर हैं। वहीं ऐसे में कॉलेज प्रशासन ने भी इस चुनौती से पार पाने के लिए युद्धस्तर पर काम शुरू कर दिया है।

42 मरीजों ने कोरोना से जीती जंग, अब इस स्थान पर बिताएंगे जिंदगी

दुनियाभर में कोरोना से 21 हज़ार लोगों की मौत, यहाँ देखें हर देश का हाल

लॉकडाउन के दौरान डॉक्टरों और पत्रकारों से हुए दुर्व्यवहार पर गरजे प्रकाश जावड़ेकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -