देहरादून में मिला एक और संक्रमित मरीज
देहरादून में मिला एक और संक्रमित मरीज
Share:

राजधानी देहरादून में सोमवार को एक और कोरोना संक्रमित मामला सामने आया है। जिसके बाद अब राज्य में संक्रमित मरीजों का आकाड़ा 93 हो गया है। 93 मरीजों में से 52 लोग ठीक हो चुके हैं।जानकारी के मुताबिक बसंत विहार निवासी महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह कुछ दिन पहले ही अपने पति के साथ महाराष्ट्र से लौटी है। 15 मई को बेटे ने बसंत विहार थाना पहुंचकर उनके पहुंचने की सूचना दी थी। जिसके बाद दोनों पति पत्नी का सैंपल लिया गया। जांच में महिला का सैंपल पॉजिटिव पाया गया है। परिवार मूल 

रूप से उत्तरकाशी का रहने वाला है।
देहरादून में आज कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला के साथ अन्य आठ लोग भी उत्तरकाशी पहुंचे हैं। जिन्हें 14 मई से अब तक पंचायत में क्वारंटीन किया गया था। अब इन लोगों को जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। सभी के सैंपल जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजे गए हैं। अभी इनमें से किसी में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं हैं।अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने आज सामने आए मामले की पुष्टि की है। इससे पहले रविवार को भी ऋषिकेश में एक संक्रमित मामला सामने आया था। वह भी महाराष्ट्र से लौटा था। वहीं लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा दी है।

हरिद्ववार में सभी सात मरीज हुए ठीक
उत्तराखंड में रेड जोन में शामिल हरिद्वार जिले में कोरोना संक्रमित सभी मरीज ठीक हो गए हैं। मेला अस्पताल से सातवें मरीज को भी ठीक होने के बाद घर भेज दिया गया है। वर्तमान में अब जिले में कोई भी एक्टिव केस नहीं है।

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए आठ क्वारंटीन सेंटर भेजे
गुरुग्राम (हरियाणा) से कोटद्वार लौटे बीरोंखाल ब्लॉक के कोरोना पॉजिटिव युवक की ट्रेवल हिस्ट्री तलाशने के बाद उसके संपर्क में अन्य लोगों को भी ट्रेस कर लिया गया है। रविवार को ऐसे कुल आठ लोग चिन्हित किए गए। इन सभी को क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है।इनमें जयहरीखाल ब्लॉक के दो, एकेश्वर ब्लॉक के दो और रिखणीखाल ब्लॉक के चार लोग शामिल हैं। इससे पहले शनिवार को पांच लोग चिन्हित किए गए थे। इस तरह स्वास्थ्य विभाग ने दो दिन में 13 लोगों को चिह्नित कर फैसिलेटेड क्वारंटीन सेंटर भेजा है।  बता दें कि बीती 13 मई को हरिद्वार से कोटद्वार पहुंची ऋषिकेश डिपो की बस में ड्राइवर कंडक्टर के साथ ही कोरोना पॉजिटिव युवक के अलावा विभिन्न ब्लॉकों के 29 लोग सवार थे।युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आते ही स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन उन सभी की तलाश में जुट गया था। एसडीएम लैंसडौन अपर्णा ढौंडियाल ने कोरोना पॉजिटिव युवक के सीधे संपर्क में आए आठ लोगों को क्वारंटीन सेंटर भेजे जाने की पुष्टि की।

कोरोना पर फिर घिरा चीन, 62 देशों ने की स्वतंत्र जांच की मांग

जम्मू कश्मीर: डोडा एनकाउंटर में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में घिरे आतंकी, सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -