हर शनिवार और रविवार को बंद रहेगा देहरादून शहर
हर शनिवार और रविवार को बंद रहेगा देहरादून शहर
Share:

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राजधानी देहरादून में बढ़ते कोविड-19 के मामलों को देखते हुए हर सप्ताह दो दिन (शनिवार और रविवार को) नगर निगम क्षेत्र को पूर्ण बंद करने के निर्देश दिए हैं।इसके अलावा  उन्होंने इसी सप्ताह से बंदी के आदेश को प्रभावी बनाने के लिए कहा है। बंदी वाले दोनों दिन शनिवार और रविवार को शहर को सैनिटाइज किया जाएगा। फिलहाल जरूरी चीजों की दुकानें इन दो दिनों में भी खुली रहेंगी। इसके अलावा कोविड-19 की रोकथाम को लेकर बृहस्पतिवार को जिलाधिकारियों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ने देहरादून में संक्रमण के हालात को लेकर जिलाधिकारी से जानकारी ली।राजधानी में ढाई सौ से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा चुके हैं।वहीं  मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण को देखते हुए हर शनिवार व रविवार, दो दिन देहरादून को पूर्ण बंद कर सैनिटाइज करवाया जाएगा। दोनों दिन दुकानें और व्यापारिक संस्थान बंद रहेंगे। केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुलेंगी। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। यह व्यवस्था फिलहाल अगले आदेश तक जारी रहेगी। 

निरंजनपुर मंडी रहेगी बंद, होगी वैकल्पिक व्यवस्था
बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत करवाया गया कि निरंजनपुर सब्जी मंडी में बड़ी संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि देहरादून के हालात को देखते हुए निरंजनपुर सब्जी मंडी को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया जाए। इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर ली जाए। अधिकारी सुनिश्चित करें कि फल और सब्जी की सप्लाई सुचारु रखने के लिए क्या व्यवस्था रहेगी। वहीं, जिलाधिकारी के आदेश मिलते ही मंडी परिषद् ने मंडी को खाली करवाना भी शुरू कर दिया है।

कालाबाजारी करने वालों को भेजें जेल
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बैठक में राशन की कालाबाजारी रोकने को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राशन की कालाबाजारी किसी भी हालात में नहीं होनी है। ऐसे करने वालों को जेल भेजा जाए। उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी में आया है कि राशन को लेकर सिफारिशें आ रही हैं। राशन को लेकर कितना भी बड़ा आदमी सिफारिश करता है, उसकी बात बिल्कुल नहीं सुननी है।यह स्पष्ट निर्देश है कि कालाबाजारी को हर हाल में रोकना है। हमारे तक सिर्फ यह सूचना आनी चाहिए कि कालाबाजारी करने वाले को अंदर कर दिया है। हर जरूरतमंद तक राशन पहुंचना चाहिए। केंद्र सरकार ने यह व्यवस्था बनाई है कि राशन की सप्लाई नियमित हो, उसे नियमित बनाना है और किसी भी तरह की कालाबाजारी को रोकना है।

आतंकी और सुरक्षाबलों में जबरदस्त मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

जम्मू कश्मीर के राजौरी में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर पुलिस दल पर आतंकियों ने किया हमला, सर्च ऑपरेशन जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -