उत्तराखंड: त्यौहार के चलते 4 शहरों में नहीं रहेगा आज और कल लॉकडाउन

Aug 01 2020 01:08 PM
उत्तराखंड: त्यौहार के चलते 4 शहरों में नहीं रहेगा आज और कल लॉकडाउन

देहरादून: कोरोना के चलते देश के सभी त्यौहारों पर ग्रहण सा लग गया है. वही इस बीच ईद और रक्षाबंधन को देखते हुए, उत्तराखंड के चार मैदानी शहरों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में आज शनिवार और रविवार को लॉकडाउन नहीं होगा. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को इस सिलसिले में अफसरों को निर्देश दिए थे. शुक्रवार को सेक्रेटरी डिसास्टर मैनेजमेंट शैलेश बगौली ने इस सिलसिले में आदेश जारी कर दिया है.

कोरोना महामारी के संक्रमण से बचने के लिए राज्य सरकार ने 17 जुलाई को चार शहरों में हफ्ते में दो दिन शनिवार और रविवार को लॉकडाउन करने का फैसला किया था, किन्तु इस हफ्ते ईद और रक्षाबंधन को ध्यान में रखते हुए, लॉकडाउन न करने का निर्णय किया गया है. सम्पूर्ण आदेश में कहा गया है कि कोरोना महामारी के नियंत्रण को लेकर पहले जारी बाकी सभी नियम कड़ाई से लागू रहेंगे. 

वही सभी एडिशनल चीफ सेक्रेटरीज, प्रमुख सचिवों, सचिवों, पुलिस महानिदेशक, कुमाऊं और गढ़वाल मंडल आयुक्तों व सभी कलेक्टरो को इस सिलसिले में कार्रवाई करने को कहा गया है. वही देहरादून शहर के सुद्धोवाला जेल में एक कैदी की मृत्यु हो गई. कैदी को सीने में दर्द की शिकायत पर कोरोनेशन हॉस्पिटल लाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. COVID-19 जाँच के पश्चात् ही पोस्टमार्टम आदि की प्रक्रिया की जाएगी. कैदी करीब पांच वर्षो से जेल में था. साथ ही त्यौहारों के कारण शनिवार ओर रविवार का लॉकडाउन नहीं होगा, परन्तु जरुरी हम सरकारी गाइडलाइन का पालन करे. 

मध्य प्रदेश: कांग्रेस MLA पीसी शर्मा पाए गए कोरोना पॉजिटिव, चिरायु अस्पताल में भर्ती

मौत की शराब, पंजाब में दो दिनों में 41 लोगों ने तोड़ा दम

8 दिन बाद बरामद हुई लापता वकील की लाश, प्रियंका बोलीं- यूपी में कंट्रोल से बाहर क्राइम