उत्तराखंड: एक महीने में दोगुने हुए कोरोना के एक्टिव मरीज, बढ़ सकता है संकट
उत्तराखंड: एक महीने में दोगुने हुए कोरोना के एक्टिव मरीज, बढ़ सकता है संकट
Share:

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड में COVID-19 संक्रमण की चपेट में आने वालों के आंकड़ा में रफ़्तार से वृद्धि हो रही है. इसके साथ-साथ एक्टिव मरीजों के ग्राफ में भी बढ़ोतरी हुई है. एक महीने के अंदर राज्य में एक्टिव मरीज दोगुने हो गए हैं. नमूनें जांच के आधार पर संक्रमण दर 5.46 प्रतिशत हो गई है, जो अब तक की सबसे ज्यादा है. 

राज्य में COVID-19 संक्रमण का फर्स्ट केस 15 मार्च को देहरादून में मिला था. तब से लेकर अब तक COVID-19 संक्रमितों का आंकड़ा 21 हजार से ज्यादा हो चुका है. वहीं एक्टिव मरीज भी साढ़े छह हजार से ज्यादा हो गए हैं. 2 अगस्त को राज्य में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 3032 था, जो अब बढ़ कर 6442 हो गया है. हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, देहरादून, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार तथा नैनीताल शहर में ही 4884 COVID-19 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. जबकि अन्य नौ शहरों में 1558 COVID-19 मरीज एडमिट हैं. चारों मैदानी शहरों में संक्रमितों के उपचार का दबाव निरंतर बढ़ रहा है. 

COVID-19 आंकड़ों का अध्ययन कर रहे सोशल डवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल का कहना है कि नमूनों की जांच में संक्रमण दर निरंतर बढ़ रही है. एक्टिव मरीजों का ग्राफ रफ़्तार से आगे बढ़ रहा है, ऐसी अवस्था राज्य के लिए गंभीर है. ऋषिकेश एम्स में इलाज के दौरान नगर के दो प्रतिष्ठित कारोबारियों की मौत हो गई. शोक स्वरूप कारोबारियों ने मार्केटों में अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा. विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने डोईवाला आकर परिजनों को सांत्वना दी. इसी के साथ राज्य में कोरोना ने स्थिति और अधिक भयावह कर दी है.

केसीआर बोले- सरकार राजनीतिक दलों द्वारा प्रस्तावित सभी मुद्दों पर करेगी चर्चा

कोरोना काल में NEET-JEE एग्जाम ? सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज

पिछले 24 घंटों में मिले 84 हज़ार से अधिक नए कोरोना केस, देश का कुल आंकड़ा 39 लाख के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -