कोरोना: उत्तराखंड में बेकाबू हुए हालात, ताजा आंकड़े है बेहद खौफनाक
कोरोना: उत्तराखंड में बेकाबू हुए हालात, ताजा आंकड़े है बेहद खौफनाक
Share:

देहरादून: कोरोना के कारण पूरी दुनिया में भयावह स्थिति उत्पन्न हो गई है. कोरोना वायरस की वजह से देश के कई कार्यो में रुकावट आ गई है. वही इस बीच बात यदि उत्तराखंड की करे, तो उत्तराखंड में COVID-19 वायरस के 21 हफ्ते पूर्ण हो गए हैं. इस हफ्ते COVID-19 के अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं. एक हफ्ते में सर्वाधिक नमूनों के टेस्ट होने के साथ-साथ संक्रमित केस मिले है. वहीं रिकवरी में भी एक नया रिकॉर्ड बना है.

राज्य में COVID-19 महामारी के 147 दिन बीत चुके हैं. हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, COVID-19 संक्रमित मामलों का साप्ताहिक विश्लेषण करने पर पाया गया कि 21वें हफ्ते में नमूने टेस्ट, संक्रमित केस, रिकवरी तथा मृत्यु दर के सारे रिकॉर्ड टूटे हैं. इस हफ्ते 31732 नमूनों के टेस्ट किये गए, जिसमें 1955 COVID-19 मरीज मिले हैं. जबकि 1633 मरीज स्वस्थ हुए हैं. वहीं 34 COVID-19 संक्रमित मरीजों की मृत्यु हुई है. राज्य में एक्टिव संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3283 हो चूका है.

COVID-19 आंकड़ों का अध्ययन कर रहे सामुदायिक आधार के सामाजिक विकास के अध्यक्ष अनूप नौटियाल का कहना है कि 21 वें हफ्ते में जहां नमूनों का टेस्ट बढ़ा है. वहीं COVID-19 संक्रमित मरीजों तथा रिकवरी दर में इजाफा हुआ है. इसी के साथ जहा कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है, तो उसकी रिकवरी रेट में भी इजाफा हुआ है. परन्तु आवश्यक है की हम अपनी सुरक्षा रखे जिससे की कोरोना के मामलो में कमी आये, तथा इससे जल्द से जल्द निजात पाया जा सके.

विश्व शेर दिवस: देश के साथ-साथ विदेशों में भी गूँज रही भारतीय सिंहों की दहाड़

दिल्ली में बारिश के बाद लुढ़का पारा, आज इन राज्यों में होगी बरसात

कनिमोझी के समर्थन में उतरे चिदंबरम, कहा- अफसर अंग्रेजी क्यों नहीं सीखते ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -