ऋषिकेश एम्स के नर्सिंग ऑफिसर की स्थिति में आया सुधार

एम्स ऋषिकेश में कार्यरत नर्सिंग ऑफिसर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब एम्स के छह डॉक्टरों समेत 22 हेल्थ वर्करों को क्वारंटीन कर दिया गया है। यूरोलॉजी ब्लॉक को सील कर दिया गया है।यहां भर्ती मरीजों को भी क्वारंटीन कर दिया गया है। सभी के सैंपल ले लिए गए हैं। सभी हेल्थ वर्करों को ऋषिकेश इंद्रमणि बडोनी चौक के पास गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस में 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया गया है। वहीं उत्तराखंड में रविवार को एम्स ऋषिकेश के यूरोलॉजी आईपीडी में कार्यरत नर्सिंग ऑफिसर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 51 पहुंच गई है। इसमें 28 मरीज ठीक हो चुके हैं।एम्स की ओर से सोमवार को जारी बयान में संकायाध्यक्ष अस्पताल प्रशासन प्रो. यूबी मिश्रा ने बताया कि कोविड 19 संक्रमित एम्स के यूरोलॉजी विभाग के आईपीडी वार्ड के नर्सिंग ऑफिसर की स्थिति में सुधार हो रहा है, उसे आइसोलेशन वार्ड में चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है।उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित उक्त हेल्थ केयर वर्कर बीते मार्च माह में एक से पांच तारीख में बनारस की पांच दिन की यात्रा पर गया था व 16 से 18 मार्च को गंगानगर ऋषिकेश में अपने मित्र से मिलने से गया था। 

संभवत: वह इसी यात्रा के दौरान किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया है।संक्रमित हेल्थ केयर वर्कर इस यात्रा के बाद से एम्स अस्पताल के यूरोलॉजी विभाग व अन्य विभागों से जुड़े जिन लोगों के संपर्क में आया है, उन सभी लोगों की कोविड 19 स्क्रीनिंग ओपीडी में जांच व सैंपलिंग की गई है।साथ ही उसके गंगानगर में एक मित्र के भी संपर्क में आने की बात सामने आई है, उस व्यक्ति का भी कोविड स्क्रीनिंग ओपीडी में सैंपल लिया गया है। इन सभी लोगों को प्राइमरी कांट्रेक्ट व सेकेंड्री कांट्रेक्ट के तौर पर ग्रुप में बांटा गया था। उन्होंने बताया कि इनमें से 64 लोगों के नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि पांच लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

तीन सप्ताह में यह कंपनी शुरू कर सकती है Covid-19 टीके का उत्पादन

बाहर खेल सकेंगे बच्चे, बड़े कर सकेंगे मॉर्निंग वाक... इन देशों में खुल रहा लॉकडाउन

विदेशों में फंसे भारतीयों को लाया जाएगा वापस, सरकार ने बनाया 'एग्जिट प्लान'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -