उत्तराखंड में रविवार को मिले 23 नए कोरोना संक्रमित मरीज
उत्तराखंड में रविवार को मिले 23 नए कोरोना संक्रमित मरीज
Share:

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। रविवार को प्रदेश में 23 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 2324 पहुंच गई है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है| स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, अल्मोड़ा में एक, चमोली में छह, देहरादून में चार, पौड़ी और रुद्रप्रयाग में तीन-तीन और टिहरी में छह केस सामने आए हैं। प्रदेश में अब तक 1486 संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। जबकि अभी भी 796 एक्टिव केस हैं। जबकि अब तक 27 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेेश में कोरोना से जंग लड़ रहे डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमण की चपेट में आने लगे हैं। अब तक 60 से अधिक डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शनिवार को टिहरी जिले में तीन और स्वास्थ्यकर्मियों में कोरोना संक्रमण मिला था। 

बाहरी राज्यों से लौटे लोगों में कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। 15 मार्च को प्रदेश में कोरोना संक्रमण का पहला मामला आया था। तब से अब तक प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 2300 से ज्यादा हो गई है। एम्स ऋषिकेश में कार्यरत एक नर्सिंग ऑफिसर में पहला कोरोना केस मिला था। तब से अब तक 60 से अधिक डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत का कहना है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्यकर्मियों को प्रोटोकाल का पालन करने और सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित मरीजों का इलाज करने के साथ ही सैंपल लेने का कार्य कर रहे हैं। जिसमें थोड़ी सी चूक से संक्रमण होने का खतरा रहता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की प्रदेश में कोविड सैंपलों की जांच में तेजी लाने के लिए सरकारी मेडिकल कालेजों में स्थापित प्रयोगशालाओं में 24 घंटे सैंपल टेस्ट किए जाएंगे। चिकित्सा शिक्षा निदेशक एवं अपर सचिव युगल किशोर पंत ने मेडिकल कॉलेजों के प्राचार्यों को चौबीस घंटे सैंपल टेस्ट करने के निर्देश दिए हैं। शनिवार तक प्रदेश में 47500 कोरोना सैंपलों की अब तक जांच की गई है। इसमें 2278 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, चार हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए प्रतीक्षा में है। चिकित्सा शिक्षा निदेशक की ओर से जारी आदेश के अनुसार अब राजकीय मेडिकल कॉलेज दून, हल्द्वानी और श्रीनगर में 24 घंटे सैंपल जांच की जाएगी।टेस्टिंग के लिए कर्मचारियों की कमी है तो आउटसोर्स के माध्यम से कर्मी तैनात किए जाएंगे। शिफ्ट में काम करने के लिए अलग से टीम बनाई जाएगी, ताकि लैब में चौबीस घंटे जांच का काम हो सकें।

हौंडा की इन कारों पर मिल रहा 1 लाख तक का बंपर डिस्काउंट

जम्मू कश्मीर में सेना का जबरदस्त एक्शन, दो मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर

श्रीनगर एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी, ऑपरेशन जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -