उत्तराखंड में 38 और कोरोना संक्रमित मिलने से मरीजों की संख्या में इजाफा
उत्तराखंड में 38 और कोरोना संक्रमित मिलने से मरीजों की संख्या में इजाफा
Share:

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। इसके अलावा बुधवार को प्रदेश में 38 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 438 हो गई है। वहीं प्रदेश में कोरोना जांच का दायरा बढ़ाने से लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं इनमें से 79 मरीज सही हो चुके हैं। वहीं बुधवार को मिले मरीजों में देहरादून में तीन, हरिद्वार में छह, पौड़ी गढ़वाल में 13 और टिहरी में 16 संक्रमित मिले हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से शाम तक जारी होने वाले बुलेटिन में संक्रमितों की संख्या 450 तक पहुंच सकती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की एम्स के अलावा दून मेडिकल कॉलेज श्रीनगर और हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में हजारों सैंपलिंग की जांच चल रही है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि प्रदेश में सैंपलिंग बढ़ाने से संक्रमितों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। वहीं सैंपल जांच के आधार पर प्रदेश में संक्रमण की दर 2.14 प्रतिशत हो गई है। मंगलवार को 44 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। पिथौरागढ़ जिले में 14 संक्रमित मरीजों में छह दिल्ली, चार जालंधर, तीन चंडीगढ़ और एक मुंबई से आया है।नैनीताल जिले में दिल्ली से लौटे 10 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। हरिद्वार जिले में छह संक्रमित मिले। 

इसमें एक सरकारी अस्पताल की स्टाफ नर्स और चार स्थानीय मजदूर मिले। छठा संक्रमित 9 साल का बच्चा है, जो मुंबई से ट्रेन से आया था।देहरादून में निजी पैथोलॉजी लैब से तीन सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें एक मरीज मेरठ का है। जबकि एक मरीज निजी अस्पताल में भर्ती था। तीसरा मरीज संक्रमित के संपर्क में आया है। ऊधमसिंह नगर में दो संक्रमित मरीज मुंबई से आए थे। टिहरी जिले में छह नए संक्रमित मरीज मिले। इन सभी की ट्रेवल हिस्ट्री मुंबई की है। वहीं, अल्मोड़ा में मुंबई से आए तीन मरीज संक्रमित मिले।

मारुती : कंपनी गर्मी में इन कारों की खरीद पर दे रही जबरदस्त छूट

होटलों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर्स के लिए गाइडलाइन बनाए राज्य सरकार- केंद्र

अफ़ग़ानिस्तान में फंसे भारतीयों की होगी वतन वापसी, 26 मई से रोज़ आएगी एक फ्लाइट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -