इंसानों के बाद कोरोना का शिकार हो रहे जंगली जानवर
इंसानों के बाद कोरोना का शिकार हो रहे जंगली जानवर
Share:

न्‍यूयॉर्क: दुनियाभर में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से हजारों की तादाद में लोग मारे जा रहे है, वहीं कई लाख लोग संक्रमित हो रहे है. अब तो इस वायरस का असर न केवल मानवीय जीवन को नुकसान पंहुचा रहा है बल्कि वाइल्ड लाइफ को पूरी तरह से बर्बाद भी कर रहा है. अब इस वायरस का असर जंगली जानवरों पर भी देखने को मिल रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका की न्‍यूयॉर्क सिटी में एक टाइगर कोरोना वायरस (COVID-19) पॉजिटिव पाया गया है. कोरोना वायरस अमेरिका में अब जानवरों को भी अपनी गिरफ्त में ले रहा है. बता दें कि अमेरिका में न्‍यूयॉर्क शहर कोरोना वायरस से सबसे ज्‍यादा प्रभावित है. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 1200 लोगों की मौत हो चुकी है. यह अब तक अमेरिका में एक दिन में कोरोना वायरस के करण हुई सबसे ज्‍यादा मौत हैं.

जंहा इस बात को लेकर बीबीसी ने बताया ने बताया कि वाइल्ड लाइफ कंजर्वेशन सोसाइटी के ब्रोंक्स ज़ू की एक ख़बर के अनुसार, न्यूयॉर्क शहर के एक बाघ को कोरोनो वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया है. चार साल की मादा मलय बाघ का नाम नादिया है, इसके साथ ही साथ ही तीन अन्य बाघ और तीन अफ्रीकी शेर में भी 'सूखी खाँसी' की शिकायत दर्ज की गई है. उम्‍मीद है कि ये सभी जल्‍द ठीक हो जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया में कम हुई कोरोना पीड़ितों की संख्या, लोगों में दिखी उत्साह की लहर

इक्वाडोर में बढ़ा कोरोना का खौफ, गलियों में सड़ रही लाशें

स्पेन में बढ़ा कोरोना का कहर, एक दिन में हुई 600 से अधिक मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -