कोरोना से जीतने के बाद पीएम जॉनसन कर रहे ये काम
कोरोना से जीतने के बाद पीएम जॉनसन कर रहे ये काम
Share:

लंदन: कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज हर कोई एक बड़ी परेशानी से गुजर रहा है. वहीं हर दिन इस वायरस के चलते न जान आज कितने लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना अब एक ऐसी महामारी का रूप ले चुका है, जिसके करना लोगों के घरों खाने किल्लत बढ़ती ही जा रही है. जंहा ब्रिटेन में पीएम बोरिस जॉनसन ने सरकारी कामकाज संभालना शुरू कर दिया है. वह अभी अपने आवास पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं, वहीं से वह आवश्यक फाइलें देख रहे हैं और फोन पर निर्देश दे रहे हैं. कोविड-19 से पीड़ित होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कई दिन तक सघन चिकित्सा कक्ष में रहने के बाद हाल ही में वह स्वस्थ होकर अस्पताल से बाहर आए हैं.

वरिष्ठ मंत्रियों को फोन पर दिए निर्देश: जानकारी के मुताबिक जॉनसन ने अपने मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश देना शुरू कर दिया है. जल्द ही वह प्रधानमंत्री के रूप में पूर्व की भांति देश को पूरा समय देने लगेंगे. हाल के दिनों में जॉनसन ने सरकार का अस्थायी रूप से कामकाज संभाल रहे विदेश मंत्री डॉमिनिक रॉब और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों को फोन पर जरूरी निर्देश दिए थे. शुक्रवार को उन्होंने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ तीन घंटे तक बैठक कर कोरोना वायरस से पैदा हालात की समीक्षा की थी. प्रधानमंत्री कार्यालय से संबद्ध मंत्री रॉबर्ट जेनरिक के अनुसार जॉनसन फिलहाल जरूरी फोन कॉल ही कर रहे हैं और ज्यादातर निर्देश अपने कार्यालय के माध्यम से दे रहे हैं.

प्रधानमंत्री जॉनसन एक सप्ताह पहले ही अस्पताल से बाहर आए हैं और अब डॉक्टरों की सलाह पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं. लेकिन विदेश मंत्री रॉब और मुख्य सलाहकार डॉमिनिक कमिंग्स से उनकी जरूरी मुलाकात हो रही हैं. कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण मिलने पर कमिंग्स भी एकांतवास पूरा करके हाल ही में लौटे हैं.

दक्षिण कोरिया : इस दिन तक लागू रहेगा शारीरिक दूरी का नियम

भूख से तड़प रहे अमेरिका के लोग, भोजन बैंकों पर नहीं संभल रही भीड़

सामने आई वूहान लैब की सील टूटी तस्वीरें, क्या यहीं से लीक हुआ था कोरोना ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -