इंदौर में कोरोना केयर सेंटरों में 14 दिन तक रखे जाएंगे रोगी
इंदौर में कोरोना केयर सेंटरों में 14 दिन तक रखे जाएंगे रोगी
Share:

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना संक्रमितों के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है. मामले ज्यादा होने के बाद अब रेड कैटेगरी के अस्पतालों के अलावा कोरोना केयर सेंटर भी बनाए जा रहे हैं. इसके लिए कनाड़िया क्षेत्र में एक निजी अस्ताल चिन्हित कर लिया गया है. वहां 400 बेड हैं. शहर में ऐसे डेढ़ हजार बेड के सेंटरों की जरूरत है.

जानकारी के लिए बता दें की इन सेंटरों में ऐसे कोरोना संक्रमितों को रखा जाएगा जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, लेकिन उन्हें कमजोरी या सांस लेने में ज्यादा दिक्कत नहीं आ रही है. कनाड़िया स्थित सेवाकुंज अस्पताल शहर का पहला कोरोना केयर सेंटर बनेगा. प्रशासन वहां स्टाफ मुहैया करवा रहा है. सेंटर में डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ और एंबुलेंस की व्यवस्था पूरे समय रहेगी, ताकि किसी रोगी की तबीयत ज्यादा खराब हो तो उसे रेड श्रेणी अस्पतालों में शिफ्ट कराया जा सके. इन सेंटरों में भी रोगियों को 14 दिनों तक रखा जाएगा. यहां भर्ती रहने वाले मरीजों के भोजन, दवाई की व्यवस्था प्रशासन करेगा. ऐसे चार सेंटर शहर में और बनेंगे. उसके लिए कुछ अन्य निजी अस्पताल संचालकों से भी चर्चा की गई है.

वहीं शहर में अभी तक जिन भी लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है उन्हें एमआरटीबी, अरबिंदो और इंडेक्स अस्पताल में रखा जा रहा है. फिलहाल यहां ऐसे रोगी भी भर्ती हैं जो संक्रमित तो हैं, लेकिन उन पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है. ऐसे रोगियों को कोरोना केयर सेंटरों में शिफ्ट किया जाएगा. इससे रेड श्रेणी अस्पतालों से रोगियों का दबाव कम होगा और गंभीर मरीजों के इलाज पर ज्यादा ध्यान दिया जा सकेगा .

आंध्र प्रदेश : राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 502 हुई, इतने नए मामले आए सामने

मध्य प्रदेश में आज से शुरू हुई गेहूं की खरीदी

उम्रदराज और गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षकों को दी गई राहत, नहीं लगेगी ड्यूटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -