इंदौर में फैला कोरोना का संक्रमण, संक्रमितों के साथ बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
इंदौर में फैला कोरोना का संक्रमण, संक्रमितों के साथ बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
Share:

पिछले कई दिनों से लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. वहीं सूत्रों का कहना है कि देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान 39 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही, जिले में महामारी की जद में आये लोगों की तादाद 3,064 से बढ़कर 3,103 पर पहुंच गई है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जाडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित पाए गए 74 वर्षीय पुरुष की एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार को मौत हो गई. इसके बाद जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 117 पर पहुंच गई है. 

जंहा इस बात का पता चला है कि सीएमएचओ ने बताया कि कोविड-19 से दम तोड़ने वाले बुजुर्ग मधुमेह, उच्च रक्तचाप और अन्य बीमारियों से पहले ही जूझ रहे थे. उन्होंने बताया कि इलाज के बाद संक्रमणमुक्त होने पर जिले में 1,484 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. कोविड-19 का प्रकोप कायम रहने के कारण इंदौर जिला रेड जोन में बना हुआ है. जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी.

लॉकडाउन में एक साल की बच्ची का मनाया गया शानदार जन्मदिन

यहां पर 300 साल में पहली बार मस्जिद में नहीं पड़ी गई नमाज

मध्यप्रदेश : उपचुनाव में इन मुद्दों पर जनता को साधने का प्रयास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -