कोरोनावायरस से सतर्क हुआ सीआईएससीई, कहा स्कूलों में दी जाएं छुट्टी

देहरादून: कोरोना वायरस आज के समय में इतना बढ़ चुका है कि इस बीमारी से हर जगह कोई न कोई  परेशान है. यही नहीं इस वायरस ने इस कदर कोहराम मचा दिया है कि चीन ही नहीं अब तक पूरी दुनिया को चपेट में ले लिया है. हर रोज कोई न कोई इस बीमारी का शिकार हो गया है. और अपनी जान खो रहा है. वहीं कोरोनावायरस की दहशत के बीच काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने सभी स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है. इसके तहत विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार सीआईएससीई के मुताबिक कोरोनावायरस से बच्चों को बचाकर रखना बेहद जरूरी है. लिहाजा, सभी स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि ऐसा कोई भी कार्यक्रम न कराएं, जिसमें भीड़ जुटती हो. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि साथ ही ऐसे सभी बच्चों पर नजर रखें जो सीजनल फ्लू का शिकार हों.

जंहा इस बात का पता चला है कि स्कूल से इस दौरान छुट्टी दी जा रही है. वहीं सभी शिक्षकों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि वे हर बच्चे पर नजर रखें. बच्चों को कहीं ऐसी जगह न भेजें, जहां भीड़भाड़ हो. स्कूलों के टॉयलेट में साबुन रखने के साथ ही बच्चों और शिक्षकों के लिए सेनेटाइजर की व्यवस्था की जाए. खांसते वक्त रुमाल या टिशू पेपर का इस्तेमाल करें. अगर कोई खांस रहा है तो उससे एक मीटर की दूरी बनाकर रखें.

महिला ने बदल डाली पूरे गांव की सोच, जानिए इनका अभूतपूर्व योगदान

संकट में कमलनाथ सरकार, नदी की धारा मोड़कर लंबा रास्ता बनाने का आरोप

शादी समारोह में इंदौर आए रिटायर्ड इनकम टैक्स कमिश्नर रामविलास की रहस्यमयी मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -