कोहराम मचा रहा कोरोना वायरस, 2 लाख के करीब पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा
कोहराम मचा रहा कोरोना वायरस, 2 लाख के करीब पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा
Share:

गदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस (COVID-19) के 8,171 नए मामले सामने आए और 204 लोगों की मौत हो गई. देश में मरीजों की संख्या 1,98,706 हो गई है. इनमें से एक्टिव केस 97,581 है और 95,526 लोग ठीक हो गए हैं. वहीं 5,598 लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है. 

मूडीज रेटिंग ने किया निराश, चालू वित्त वर्ष में GDP को लेकर निराशाजनक संकेत

अपने बयान में स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि अब तक लगभग 48.07 प्रतिशत मरीज ठीक हो चुके हैं. इसके साथ कोरोना के सबसे ज्यादा मामले वालों देशों की सूची में भारत सातवें नंबर पहुंच गया है. भारत से आगे अब बस अमेरिका, ब्राजील, रूस, ब्रिटेन, स्पेन और इटली हैं. 

जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या: 'हमारे समाज में नफरत और नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं'

आपकी जानकारी के लिए बता दे ​कि सोमवार सुबह से अब तक हुई 204 मौतों में से महाराष्ट्र में 76, दिल्ली में 50, गुजरात में 25 और तमिलनाडु में 11 लोगों की मौत हुई. इस दौरान पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश में कोरोना से आठ लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा तेलंगाना में छह और राजस्थान और उत्तर प्रदेश में चार-चार लोगों की मौत हुई. बिहार और जम्मू-कश्मीर में तीन-तीन और आंध्र प्रदेश में दो और हरियाणा, कर्नाटक, केरल और उत्तराखंड में एक-एक लोगों की मौत हो गई. वही, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. यहां मरीजों की संख्या 70,013 हो गई है. इनमें से 37,543 एक्टिव केस हैं 30,108 मरीज ठीक हो गए हैं और 2362 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा तमिलनाडु में 23,495 मामले सामने आ गए हैं. दिल्ली में 20,834 मामले और गुजरात में 17200 मामले सामने आए गए हैं. 

CII में बोले पीएम मोदी- 'Made In India' को 'मेड फॉर ड वर्ल्ड' बनाना है'

भीमा कोरेगांव मामला: HC के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची NIA,

सुनवाई आजचीन विवाद को लेकर कांग्रेस का सीधा हमला, पुछा - कहाँ गए शाह ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -