हिमाचल के इस जिले में बढ़ी करोना की मार, सामने आए 5 संक्रमित
हिमाचल के इस जिले में बढ़ी करोना की मार, सामने आए 5 संक्रमित
Share:

शिमला: कुछ दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से देशभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. वहीं  हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में पहली बार एक साथ पांच कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इनमें एक महिला लंबा गांव, एक महिला और दो व्यक्ति झयोल और एक व्यक्ति  ज्वालामुखी से है. यह सभी 18 मई को मुंबई से ट्रेन से ऊना लौटे हैं. सभी को परौर के संस्थागत क्वारंटीन केंद्र में रखा गया था. 

जंहा इस बात का पता चला है चला है कि कुल्लू जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव सामने आया है. आनी के कुठेड़ गांव के रहने वाले एक 23 साल के युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मिला जानकारी के मुताबिक मुंबई से दस लोग ट्रेन से ऊना होकर 18 मई को कुल्लू के बजौरा चेकपोस्ट पर पहुंचे. यहां इन सभी लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए. इन्हें आयुर्वेद अस्पताल में आईसोलेट करके रखा गया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब हिमाचल में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 98 पहुंच गया है. इनमें 44 सक्रिय मामले हो गए हैं. जबकि 47 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. चार लोग इलाज के लिए बाहर गए हैं तो कांगड़ा, मंडी और हमीरपुर के तीन लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में अब तक 32243 लोगों को निगरानी में रखा गया. इनमें से 9538 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि पूरी कर ली है और सभी स्वस्थ हैं. राज्य में अब तक कोरोना को लेकर 19645 लोगों की जांच की गई.

माइनर में डूबे युवा लड़के, नहाने के लिए मारी थी डूबकी

इस संस्था ने पंजाबी युवकों को मौत के फंदे से बचाया

नौ लड़कियों को बनाया गया​ बंधक, किराया न देने पर गर्माया था मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -