हिमाचल में मिले 6 नए कोरोना संक्रमित मरीज
हिमाचल में मिले 6 नए कोरोना संक्रमित मरीज
Share:

शिमला: कोरोना ने भारत ही बल्कि पूरी दुनिया को संकट की स्थिति में दाल दिया है. वही मंगलवार को हिमाचल प्रदेश में 6 COVID-19 पॉजिटिव केस आए हैं. चंबा में 2, सिरमौर में 2 और कुल्लू में 2 केस सामने आये हैं. सिरमौर में COVID-19 संक्रमण एक केस कालाअंब जबकि द्वितीय नाहन जिले के पुरबिया मोहल्ले का है. कुल्लू में 32 साल के व्यक्ति और 30 साल की महिला की COVID-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना संक्रमित महिला मणिकर्ण पंचायत और व्यक्ति सैंज के रहवासी है.

इसके साथ ही इनके प्राथमिक संपर्कों की समस्त सुचना जुटाई जा रही है. प्रशासन ने एहतियातन ग्राम पंचायत मणिकर्ण के वार्ड 6 और वार्ड 7 को कंटेनमेंट जोन बनाया है. जबकि चोज और शगाना ग्राम को बफर जोन निर्धारित किया गया है. चंबा में दो लोगों की COVID-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. लाहल में 34 साल के व्यक्ति और बौर छतराड़ी में 13 साल का किशोर COVID-19 पॉजिटिव पाया गया है.

वही इस बीच दुनियाभर में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, वैश्विक कॉरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 18.1 मिलियन ( एक करोड़ 81 लाख) से ऊपर है, जबकि दुनियाभर में 691,000 से अधिक लोगों की मौतें हो गई हैं. मंगलवार की सुबह, कुल मामलों की संख्या मंगलवार तक 18,193,291 हो गई थी और अब तक 691,642  लोगों की मौत हो चुकी है. विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) ने अपने नवीनतम अपडेट में खुलासा किया है कि मंगलवार सुबह तक, कुल मामलों की संख्या 18,193,291 हो गई है और वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 691,642 हो गई है. 

स्वतन्त्रता दिवस : 1947 में आजाद हुआ था भारत, लेकिन इस राज्य को 1961 में मिली आजादी

राम जन्म भूमि पूजन के दिन CAIT के व्यापारी मनाएंगे दीप उत्सव

जम्मू में जारी किया गया हाई अलर्ट, आतंकियों द्वारा किया जा सकता है हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -