कोरोना वायरस : महामारी की चपेट में चीन, 1287 लोगों की जान...
कोरोना वायरस : महामारी की चपेट में चीन, 1287 लोगों की जान...
Share:

हांगकांग: चीन के कई प्रांतों में भी तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस ने अब खतरनाक रूप धारण कर लिया है। इसकी वजह से अभी तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य समिति के मुताबिक, कोरोना वायरस का कोई रोकथाम नज़र नहीं आ रहा है और रोज़ाना इसके नए मामले दर्ज किए जा रहे है।

उन्होंने बताया है कि चीन के हुबेई प्रांत में 39, हेबै प्रांत में एक और एक अन्य की हेलुंगजांग प्रांत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से मौत हो गई है और लगभग 1287 लोग इससे संक्रमित है, जिनमें से 237 की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं, हांगकांग में कोरोनावायरस के तीन नए मामले मीडिया में आये हैं और इसके साथ ही यहां इस संक्रमण से ग्रसित मरीजों की तादाद बढ़कर पांच हो गई है।

स्वास्थ्य संरक्षण विभाग के मुताबिक, चीन के वुहान से भारत आये तीन लोगों की जांच में कोरोनावायरस के लक्षण पाए गये है। मरीजों की हालत फ़िलहाल स्थिर बताई जा रही है और उन्हें अस्पताल में अलग से निगरानी में रखा गया है। आपको बता दें कि सीएचपी के मुताबिक 31 दिसंबर से अब तक हांगकांग में कोरोनावायरस के 239 संदिग्ध मामले सामने आए हैं, जबकि पांच मरीजों में इस संक्रमण के पाये जाने की पुष्टि हो चुकी है।

जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगी आकर्षण वेतन

बचपन से ही दिलेर थी दिया मिर्जा, मनचले को इस अंदाज में सिखाया सबक

Budget 2020: पेंशनधारकों को बड़ा तोहफा दे सकती है सरकार, ये है प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -