छत्तीसगढ़ में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर 47 नए मामले आए सामने

छत्तीसगढ़ में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर 47 नए मामले आए सामने

रायपुर: दिनों दिन तेज हो रही कोरोना की मार के बीच आज कई मासूम जिंदगियां जोखिम में पड़ीं हुई है, हर दिन इस वायरस के कारण आज हजार लोगो के बीच संक्रमण और भी तेजी से फैलता जा रहा है, हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से लोग अपनी जान भी खो रहे है. वहीं देश भर में मौत के आंकड़े अब और भी बढ़ने लगे है. जंहा इन सबके बीच  छत्तीसगढ़ में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 47 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 494 तक पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सामने आए नए मामलों में अधिकतर मरीज प्रवासी मजदूर हैं. 

जंहा इस बारे में उन्होंने कहा कि इनमें से महासमुंद जिले में 18, जशपुर में 16, कोरबा में पांच, रायपुर में तीन और बिलासपुर में दो जबकि कांकेर, बालोद और राजनांदगांव में एक-एक मरीज सामने आए. वहीं इस पर अधिकारी ने कहा कि इनमें से अधिकतर प्रवासी मजदूर हैं जोकि देश के विभिन्न हिस्सों से अपने गृह जिले में वापस आए हैं और इन्हें पृथक-वास में रखा गया था अथवा कई इनके सपंर्क में आए लोग हैं. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले दिन में, 11 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद रायपुर के दो अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई.  जंहा इस बात का पता चला है कि अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक कोविड-19 के 114 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 379 का इलाज चल रहा है और एक मरीज की मौत हो चुकी है.

इन देशों से भारत को मिल रहे नए आर्डर

जब भारत में हुई बायकॉट चाइना की मांग पर चीनी मीडिया ने कहा- 'भारत सिर्फ ‘भौंक’ सकता है'

चाइनीज सामान के बायकॉट के लिए साथ आए बॉलीवुड सितारे