कोरोना के विस्फोट से परेशान अमेरिका और ब्राज़ील, लगातार बढ़ रहा संक्रमण का आंकड़ा
कोरोना के विस्फोट से परेशान अमेरिका और ब्राज़ील, लगातार बढ़ रहा संक्रमण का आंकड़ा
Share:

वाशिंगटन:  ब्राजील में कोविड-19 की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख से अधिक हो गई है. वहीं 30 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं. बीते 24 घंटे में 905 लोगों की मौत हो गई है और 49 हजार 970 केस देखने को मिले है. वहीं देश में अब तक 30 लाख 12 हजार 412 मामले सामने आ गए हैं और एक लाख 477 लोगों ने अपनी जान खो दी है. जंहा इस बात का पता चला है कि देश में मई अंत से रोजाना लगभग हजार लोगों की जान जा चुकी है. देश में सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य साओ पाउलो कोविड से सबसे ज्यादा प्रभावित हो चुका है. यहां 25 हजार से ज्यादा मरीजों की जान जा चुकी है. और 6 लाख 21 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं. जिसके रियो डी जनेरियो में 14 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और 1 लाख 78 हजार से ज्यादा हो चुकी है. 

अमेरिका में 50 हजार से ज्यादा मामले: जानकारी के अनुसार अमेरिका में कोरोना से सबसे ज्यादा ब्राजील प्रभावित हुआ है. अमेरिका में 50 हजार से अधिक केस देखने को मिले है. और 1 लाख 62 हजार मामले सामने आ गए हैं. इस मामले में इंडिया में  तीसरे नंबर पर है. देश में 20 लाख से अधिक मामले सामने आ गए हैं और 42 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. 

पूरे विश्व में लगभग दो करोड़ मामले: जिसके अतिरिक्त  रूस में 8 लाख 82 हजार से अधिक मामले सामने आ गए हैं और 14 हजार ज्यादा लोगों की जाने जा चुकी है. दक्षिण अफ्रीका में 5 लाख 53 हजार से अधिक मामले सामने आए है और 10 हजार से अधिक लोगों की जाने जा चुकी है. बता दें कि कोविड का पहला केस पिछले वर्ष दिसंबर में चीन के वुहान शहर में सामने आया था. जिसके उपरांत से अब तक पूरे विश्व में लगभग 2 करोड़ केस सामने आ गए हैं और सात लाख से ज्यादा लोगों की जान चली गई.

ईरान ने कहा- विमान रोकने के लिए अमेरिका को जवाबदेह बनाए संयुक्त राष्ट्र

चीन के अधिकारियों पर लगे प्रतिबंध को हटाने पर हांगकांग करेगा समर्थन

वैज्ञानिकों का बड़ा खुलासा, बताया 4 नही बल्कि 8 -10 में नज़र आते है कोरोना के लक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -