कोरोना के कारण न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज बंद,  जारी रहेगी ई-ट्रेडिंग
कोरोना के कारण न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज बंद, जारी रहेगी ई-ट्रेडिंग
Share:

कोरोना वायरस का प्रकोप इक्विटी बाजारों पर जमकर अपना कहर ढा रहा है। इसके साथ ही न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (NYSE) लोअर मैनहट्टन में अपने प्रतिष्ठित ट्रेडिंग फ्लोर को सोमवार से अस्थाई रूप से बंद कर देगा, परन्तु ई ट्रेडिंग जारी रहेगी। एनवाईएसई ने दो लोगों में COVID-19 पॉजिटिव आने के बाद एहतियातन यह कदम उठाया गया  है।

न्यूयॉर्क में न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (NYSE) और न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज अमेरिकन ऑप्शंस मार्केट भी बंद हो जाएगा। इसी तरह सेन फ्रांसिस्को में एनवाईएसई आर्का ऑप्शंस (NYSE Arca Options) भी बंद होगा | वहीं एनवाईएसई की पेरेंट कंपनी इंटरनेशनल एक्सचेंज के अनुसार , न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज के ट्रेडिंग फ्लोर कम्युनिटी के एक सदस्य और एक्सचेंज के एक कर्मचारी में कोरोना वायरस के पॉजिटिव आने के बाद यह कदम उठाया गया है।

कंपनी ने बताया कि ये दोनों लोग अंतिम बार शुक्रवार को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में गए थे। वहीं शनिवार को ट्रेडिंग फ्लोर और आम जगहों को सैनिटाइज किया गया था। इसके साथ ही एक्सचेंज ऑपरेटर ट्रेडिंग फ्लोर बंद करने के लिए सोमवार तक का इंतजार कर रहा है।वहीं  इंटरकॉन्टिनेंटल एक्सचेंज के प्रवक्ता जोश किंग ने बताया कि प्रतिभागियों को कुछ दिन पूरी तरह इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडिंग के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।

IndiGo ने किया कर्मचारियों के वेतन में कटौती का एलान

Gold Price Today: सोने के दाम में भारी गिरावट

कोरोना की मार से 'रुपया' भी रोया, इतिहास में पहली बार 75 के पार पहुंचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -