स्मार्टफोन से फैल सकता है कोरोना वायरस, करिये सफाई
स्मार्टफोन से फैल सकता है कोरोना वायरस, करिये सफाई
Share:

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण भारत में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में डॉक्टर्स और प्रशासन का कहना है कि इस वायरस से बचने के लिए लोगों को अपने घर में रहने के साथ समय-समय पर हाथ धोने चाहिए। साथ ही अपने मोबाइल को भी सैनिटाइज करना बेहद जरूरी है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं, जिनके जरिए आप अपने फोन को अच्छी तरह से साफ कर सकेंगे। आइए इन टिप्स पर डालते हैं एक नजर...

रूई का करें उपयोग 
सबसे पहले आपको अपना मोबाइल फोन को ऑफ करना होगा। इसके बाद रूई के एक फाहे को रबिंग एल्कोहल में डुबो लीजिए। अब आप इससे अपने फोन की स्क्रीन को एक सीध में साफ करें। लेकिन ध्यान रखें की रूई में थोड़ा ही रबिंग एल्कोहल लगा होना चाहिए।

मेडिकल वाइप्स का करें इस्तेमाल
आप मोबाइल साफ करने के लिए बाजार में उपलब्ध 70 फीसदी एल्कोहल वाले मेडिकल वाइप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन वाइप्स के जरिए आप फोन के कोनों और बैक पैनल को सही तरह से साफ कर पाएंगे। साथ ही इससे बैक्टीरिया का खत्मा हो जाएगा।

एंटी बैक्टीरियल पेपर
लॉकडाउन में कुछ चुनिंदा स्टोर खुले हैं, जिनमें केमिस्ट स्टोर शामिल हैं। आपको यहां से एंटी बैक्टीरियल टिश्यू पेपर मिल जाएंगे, जिनसे आप अपने फोन को साफ कर सकते हैं।

टूथपेस्ट
वैसे तो टूथपेस्ट के फायदों के बारे में आप जानते ही होंगे, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इसका इस्तेमाल आप फोन के कैमरे के लेंस को साफ करने के लिए भी कर सकते हैं। थोड़ा-सा टूथपेस्ट कैमरे के लेंस पर लगाकर आप एक साफ कपड़े की मदद से उसे साफ कर सकते हैं।

क्या कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रहा भारत ?

भारतीय मोबाइल कैमरा के मेगापिक्सल पर नहीं देते ध्यान

Aarogya Setu App पूछ रहा है अब भी पुराने सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -