मरकज से लौटे नमाज़ी की पत्नी की बिगड़ी सेहत, पंचायत ने जारी किया हाई अलर्ट
मरकज से लौटे नमाज़ी की पत्नी की बिगड़ी सेहत, पंचायत ने जारी किया हाई अलर्ट
Share:

शिमला: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ रहा कोरोना का खौफ आज पूरी दुनिया के लिए आफत बन चुका है. वहीँ हर दिन इस वायरस के कारण कई मौते हो रहीं है, जिसकी वजह से लोगों में दहशत और भी बढ़ती जा रही है. ऐसे में यह कहना जरा मुश्किल है कि इस वायरस का कोई अंत है भी या नहीं, अब तो इस वायरस ने महामारी का रूप भी लेना शुरू कर दिया है. वहीं हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले की चौकी मन्यार पंचायत में तब्लीगी जमात से लौटे युवक के कोरोना पॉजिटिव आने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है. पुलिस ने पंचायत को सील कर दिया है जबकि उक्त युवक के 11 पारिवारिक सदस्यों को स्थानीय रेस्ट हाउस में आईसोलेट किया है. उनके साथ एक नजदीकी कैमिस्ट को भी आईसोलेट किया गया है. उक्त युवक इसी कैमिस्ट से दवाई आदि लेता रहा. जंहा इस बात का पता चला कि युवक की पत्नी की तबीयत बिगड़ रही है. उसे उल्टी-दस्त है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा सूचित करने पर बीएमओ ने मरीज के स्वास्थ्य का जायजा लिया है. साथ ही लक्षण दिखते ही उक्त लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं. वहीं लोगों में आशंका है कि उक्त युवक को 31 मार्च को नोटिस देने गए पुलिस कर्मी उसके प्राथमिक संपर्क में आए हैं, जिनके टेस्ट किए जाने चाहिए. हालांकि पुलिस ने इस तरह की आशंका से इनकार किया है. मौके पर मौजूद जोल पुलिस चौकी प्रभारी सुरजीत सिंह ने बताया कि पूरे एरिया को सील कर गश्त बढ़ा दी गई है. एसपी कार्तिकेयन का कहना है कि पुलिस कर्मी पूरी एहतियात बरतते हुए नोटिस देने गए थे. फिलहाल उनकी जांच की आवश्यकता नहीं.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि पुलिस सतर्कता बरत रही है. गौरतलब है कि उक्त युवक दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज से तब्लीगी जमात में हिस्सा लेकर आया था, जिसके बाद यह नकड़ोह मस्जिद में पहुंचा. यहां से जांच के दौरान तीन व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए थे. सुमीन मुहम्मद पुत्र शेर मुहमद 31 मार्च को घर चौकी मन्यार पहुंचा जहां प्रधान द्वारा सूचना देने पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने मौके पर जाकर चेकअप कर युवक को घर पर क्वारंटीन किया.

इंदौर में 8 नए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 306 पर

कोरोना : विदेशी यात्रियों के खिलाफ योगी सरकार का बड़ा एक्शन, जब्त होगा सबका पासपोर्ट

इस शहर में है बिना मास्क के बाहर निकलने पर प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -