कोरोना : राज्यों को देनी चाहिए वित्तीय सहायता, केंद्र सरकार को कांग्रेस ने दी सलाह
कोरोना : राज्यों को देनी चाहिए वित्तीय सहायता, केंद्र सरकार को कांग्रेस ने दी सलाह
Share:

कोरोना संकट के बीच शनिवार को कांग्रेस ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में राज्यों को और अधिक वित्त और संसाधन मुहैया कराकर उन्हें सशक्त बनाए. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेट ने कहा कि केंद्र को घातक बीमारी से लड़ने के लिए रणनीति तैयार करते हुए राज्य सरकारों को भी बोर्ड में लेना चाहिए. हमने सहकारी संघवाद के बारे में बात की है. समय आ गया है कि हमें इस बात पर चलना चाहिए.

बजाज ऑटो ने अपनी इन दो बाइक्स को अपडेट्स के साथ किया लांच, जाने कीमत

इस मामले को लेकर पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र को राज्यों को साथ लेकर चलना चाहिए, उन्हें अधिक वित्त और संसाधन उपलब्ध कराकर उन्हें सशक्त बनाना चाहिए. यह तभी है जब राज्य सक्षम हैं और जब केंद्र ने विकेंद्रीकृत किया है, कि हम कोरोनोवायरस के खिलाफ इस युद्ध को जीत सकते हैं. वीडियो के माध्यम से एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि राज्य कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे हैं, जबकि जमीन पर विभिन्न नीतियों को लागू करने और निष्पादित करते हैं. 

कोरोना को लेकर मन में है भ्रम तो, यहां होगी शंका दूर

अपने बयान में उन्होने आगे कहा कि केंद्र को तत्काल प्रभाव से राज्य सरकारों को 42,000 करोड़ रुपये का लंबित जीएसटी बकाया जारी करने के अलावा, COVID-19 से लड़ने के लिए राज्यों को एक लाख करोड़ रुपये प्रदान करने चाहिए. इस समय राज्य वायरस से लड़ने में सबसे बड़े वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार को कोरोना वायरस COVID-19 से लड़ने के लिए राज्यों को 1 लाख करोड़ रुपये का पैकेज देना चाहिए. , केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को दिए जाने वाले जीएसटी राजस्व का आश्वासन नहीं दिया गया था.

मोदी सरकार ने नई एडवाइजरी में लोगों को बोली यह बात

शिवराज सरकार ने कर्मचारियों को दिया झटका, पांच फीसद महंगाई भत्ता

बढ़ाकर देने पर लगाई रोककोरोना : इस वजह से सीएम योगी ने मायावती को बोला धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -