फुड डिलीवरी कपनियां भी कोरोना वायरस से परेशान
फुड डिलीवरी कपनियां भी कोरोना वायरस से परेशान
Share:

कोरोनावायरस के कारण जहां इटली जैसा देश पूरी तरह से ठप हो चुका है, चीन में हजारों लोगों की मौत हो गई है।इसके साथ ही भारत में भी कोरोना वायरस के कारण एक मरीज के मौत की पुष्टि हो गई है और करीब 75 लोग संक्रमित हैं। वहीं कोरोना वायरस का कहर दुनिया की अर्थव्यवस्था पर कड़ा प्रहार कर रहा है। इसके साथ ही तमाम कंपनियों का प्रोडक्शन प्रभावित हो रहा है। इसके साथ ही कोरोना वायरस का असर फुड डिलीवरी करने वाली कंपनियों पर भी पड़ रहा है, क्योंकि लोग खाना ऑर्डर करने से डर रहे हैं। वहीं अमेरिका जैसा देशों में फुड डिलीवरी कंपनियां डिलीवरी तमाम तरह के जतन कर रही हैं। वहीं मैकडॉनल्ड और स्टारबक्स जैसी कंपनियां नो-कॉन्टेक्ट या कॉन्टेक्टलेस डिलीवरी की सुविधा दे रही है।

वहीं भारत में कुछ बड़ी फुड डिलीवरी कंपनियां अपने ग्राहकों को कोरोना वायरस को लेकर जागरूक कर रही हैं। इसके लिए कंपनियां अपने डिलीवरी पर्सन को ट्रेंड कर रही हैं और साफ-सफाई के बारे में बता रही हैं। फुड डिलीवरी कंपनियां अपने पार्टनर्स को कोरोना से सुरक्षा को लेकर आगाह कर रही हैं और किसी तरह का लक्षण मिलने पर डॉक्टर्स से मिलने की सलाह दे रही हैं। इसके साथ ही फुड डिलीवरी कंपनियां पार्टनर रेस्टोरेंट के किचन की सफाई पर भी बारिकी से नजर रख रही हैं, ताकि कोरोना वायरस से बचा जा सके। 

इसके अलावा एप भी हाइजिन रेटिंग के हिसाब से रेस्टोरेंट को लिस्ट किया जा रहा है ताकि ग्राहक बेस्ट रेस्टोरेंट से खाना ऑर्डर कर सकें। वहीं इन कंपनियों ने अपने एप में कॉन्टेक्टलेस डिलीवरी के लिए कुछ निर्देश भी जारी किए हैं जिसके तहत आपके अनुरोध पर फुड डिलीवरी ब्वॉय आपके ऑर्डर को आपके हाथ में देने की बजाय आपके दरवाजे पर आपके सामने रख कर जाएगा, हालांकि यह सुविधा सिर्फ ऑनलाइन पेमेंट मोड ऑर्डर्स के लिए ही है। 

भारत में Ambrane ने लॉन्च किया अनोखा ब्लूटूथ स्पीकर, जानें शानदार फीचर्स

Realme 6i इस दिन मार्केट में देगा दस्तक, जानें संभावित कीमत और फीचर्स

आज Realme के इन फ़ोन्स पर मिल रहा धमाकेदार ऑफर, जानें क्या है इनकी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -