कोरोना को लेकर चुटीले व्यंग्य के जरिये ​कुमार विश्वास ने बोली यह बात
कोरोना को लेकर चुटीले व्यंग्य के जरिये ​कुमार विश्वास ने बोली यह बात
Share:

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए भारत में लॉकडाउन किया गया है. वही, चीन, इटली, अमेरिका, ईरान, स्पेन समेत दुनिया के तकरीबन 200 देशों में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस के लिए मलेरिया की दवाई हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया है. वहीं, इस पर देश के जाने-माने कवि कुमार विश्वास ने भी अपनी ओर से ट्वीट कर दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्र अमेरिका को बताया है कि भारत देश का मतलब क्या है? उन्होंने अपने ट्ववीट में अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी टैग किया है. कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा है- '... क्यों पूरी दुनिया  एक परिवार है. वसुधैव कुटुंबकम.'

पाक ने भारत पर फिर लगाए आरोप, सार्क देशों में कोरोना के कहर से लड़ने के लिए तैयार नहीं पाकिस्तान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुद्दे कैसे भी हों, कुमार विश्वास अपने कटाक्ष और चुटीले व्यंग्य के जरिये सटीक बात कहने के लिए जाने जाते हैं. पिछले दिनों उन्होंने पीएम केयर्स फंड में भी अपनी ओर से 5 लाख रुपये का अनुदान दिया है. 

पाक में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, 24 घंटे में 200 से अधिक लोग संक्रमित

दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले इस समय कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा पीड़ित अमेरिका ही है. वहां पर तकरीबन 3 लाख मामले सामने आ चुके हैं और 10,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, इस समय मलेरिया रोधी दवाई हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों के इलाज में कुछ हद तक मददगार साबित हो रही है. ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले दिनों इस बाबत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवाई की मांग की थी, लेकिन भारत ने इसके निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था. इसे लेकर अमेरिका राष्ट्रपति ने इशारों-इशारों में भारत के खिलाफ कुछ ऐसे शब्द का इस्तेमाल किया था, जो भारतीयों को नागवार गुजरा था. हालांकि, भारत मानवता के आधार पर न केवल अमेरिका, बल्कि अन्य कई देशों को इस दवाई का निर्यात कर रहा है, जिसमें ब्राजील जैसा बड़ा देश भी शामिल है. वहीं, भारत द्वारा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन निर्यात करने पर ब्राजील ने भी शुक्रिया अदा किया है.

कोरोना संकट के बीच सीएम उद्धव ने बचाई अपनी कुर्सी, कैबिनेट मीटिंग में लिया ये फैसला

कोरोना पर सिद्धू का सवाल, कहा- भारत में टेस्ट काम क्यों ? साउथ कोरिया से सीखो

कोरोना से जूझ रहे पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, IMF ने रोका बेल आउट पैकेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -