लॉकडाउन : देश में इन लोगों की वजह से फैल रहा कोरोना संक्रमण

लॉकडाउन में कुछ लोगों की गलतियों से कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है जबकी सरकार और विशेषज्ञों द्वारा लगातार शारीरिक दूरी बनाए रखने के लगातार सलाह के बावजूद , वह चिंताजनक है. ऐसे में मेडिकल कांउसिल ऑफ इंडिया के पूर्व सदस्य और जम्मू मेडिकल कॉलेज के मेडिसीन विभाग के विभागाध्यक्ष रहे डॉ. अनिल महाजन की सलाह काफी अहम हो जाती है.

मध्यप्रदेश: राज्य में अब तक 113 लोग हुए संक्रमित, इस शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना पॉजीटिव

इस वायरस के प्रकोप के दौरान अपनी और दूसरी की सुरक्षा के लिए आवागमन ठीक नहीं जहां हैं, वहीं पर रहें. कहीं जाना, खुद के साथ दूसरों को भी मुसीबत में डालना है. भीड़ में निकलना कोरोना को मोल लेना होगा. कई बार लोग समझ लेते हैं कि वह तो सुरक्षित हैं, ऐसी गलती न करें. संक्रमण चेन को तोड़ कर ही इसे खत्म किया जा सकता है.

इंदौर : क्या वाकई आइसोलेशन वार्ड की स्थिति है खराब ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में यह बीमारी अभी तक उन लोगों के कारण फैली है, जिन्होंने विदेश से आने की जानकारी छिपाई और यहां-वहां घूमते रहे. सबसे पहले उनके नजदीकी लोग संक्रमित हुए. अगर किसी का इम्यून सिस्टम अच्छा है, उसमें बीमारी के लक्षण देर से नजर आते हैं, लेकिन इस दौरान वह दूसरों को संक्रमित करता रहता है. संपर्क में आए लोगों की जांच कराएं और खुद को क्वारंटाइन में रखें.

क्या देश में पहली बार लागू होगा वित्तीय आपातकाल ? सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

कल रात 8 बजे प्रदेश की जनता को इस माध्यम से संबोधित करेंगे सीएम शिवराज

पीएम मोदी के वीडियो संदेश पर बॉलीवुड सेलेब्स ने किया समर्थन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -