इंदौर में कोरोना का आतंक बड़ा, अडवांस में खुदवाई जा रही है कब्रें

कोरोना वायरस के वजह से बढ़ते मौत के आंकड़ों को देखते हुए मध्य प्रदेश के इंदौर में अडवांस में कई कब्रों को खुदवाया जा रहा है. जी हां, बताया जा रहा है कि शवों को दफनाने के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. वहीं मोर्चरी में भी शवों को रखने के लिए जगह की कमी आ रही है. इसलिए, स्थानीय लोगों की मांग पर 10 कब्रों को खुदवाया गया है.

वहीं इंदौर के चंदन नगर में स्थित नूरानी कब्रिस्तान में पिछले 20 दिनों में लगभग 45 शवों को दफनाया गया है. वहीं कोरोना का हॉटस्पॉट बने इस शहर में संक्रमण को देखते हुए प्रशासन को आशंका है कि मृतकों की संख्या भी तेजी से बढ़ सकती है. ऐसी स्थिति में शवों को दफनाने के लिए कब्रों की कमी हो सकती है. इस वजह से यह कदम लिया जा रहा है . 

बता दें की मृतकों को दफनाने के लिए अधिकतर 6 फीट गहरी कब्रें खोदी जाती हैं. लेकिन, कोरोना वायरस के संक्रमण से मरे लोगों के लिए इसकी गहराई बढ़ाकर 10 फीट कर दी गई है. मानव श्रम द्वारा 10 फीट गहरी कब्रों को खोदने में हो रही असुविधा को देखते हुए तीन दिन पहले पोकलैंड मशीन की सहायता से 10 फीट गहरी 10 कब्रों को खुदवाया गया था. मृतकों की संख्या बढ़ने के वजह से गुरुवार से लेकर शनिवार तक कब्रिस्तान में 13 शवों को दफनाया गया है. जिसके बाद फिर आज पोकलैंड मशीन की सहायता से कब्रों की खुदाई की जाएगी. इसमें गुरुवार को 8, शुक्रवार को 3 और शनिवार को 2 शव दफनाए गए हैं.

फेल होने की डर से छात्र ने की आत्महत्या

कोरोना संकट के बीच जजों का तबादला, संक्रमण और आर्थिक बोझ बढ़ने का खतरा

इंदौर में पुलिस टीम पर पथराव करने वाले आरोपी को भी हुआ कोरोना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -