1 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमण, अस्पताल में 60 हजार से अधिक लोग करा रहे इलाज
1 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमण, अस्पताल में 60 हजार से अधिक लोग करा रहे इलाज
Share:

उम्मीद से भी तेजी से कोरोना संक्रमण भारत में फैल रहा है. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 5600 से अधिक मामले सामने आए हैं. इस दौरान देश में 140 लोगों की मौत हुई है. इसको मिलाकर देश में अब तक 1 लाख 6 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय़ के ताजा आंकड़ों के मुताबिक बुधवार(20 मई) सुबह 8 बजे तक देश में कोरोना वायरस के 1,06,750 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं कोरोना से मौत का आकड़ा भी बढ़कर 3303 तक पहुंच गया है.

लॉकडाउन में थमी जिंदगी को गति देने के लिए केंद्र मंत्री पीयूष गोयल का बड़ा ऐलान

ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के 61,149 मरीजों का फिलहाल अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं 42,298 मरीज कोरोना की बीमारी से ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं. बता दे कि स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा देश में अब तक लगभग 39.62 प्रतिशत मरीज ठीक हो चुके हैं.कुल पुष्टि किए गए मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.सोमवार सुबह से अब तक हुई 140 मौतों में से 76 मौतें महाराष्ट्र से, 25 गुजरात से, 6-6 पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश से, पांच-पांच राजस्थान और उत्तर प्रदेश से, तीन-तीन तमिलनाडु,कर्नाटक और तेलंगाना से, दो आंध्र प्रदेश से हुई हैं. असम, जम्मू और कश्मीर और ओडिशा और पंजाब में एक-एक मौतें सामने आईं हैं.

भारत और चीन में बढ़ रही तनातनी, बौखलाहट में नजर आ रहा चीन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के अब तक 37,136 मामले सामने आ चुके हैं. यहां अब तक 9639 मरीज ठीक हो चुके हैं. महाराष्ट्र में कोरोना से 1325 लोगों की मौत हो चुकी है. वही, इसके बाद तमिलनाडु में 12,448 मामले और गुजरात में 12,140 मामले हैं. तमिलनाडु में 84 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है, वहीं गुजरात में 719 लोगों की मौत सामने आ चुकी है.

क्या मृत शरीर में लंबे समय तक जीवित रहता है कोरोना ?

ऑफिस में काम को लेकर सख्त हुई सरकार, इन नियमों का करना होगा पालन

​कोरोना संक्रमण में 11 वे स्थान पर पहुंचा भारत, मौत की दर भी है खौफनाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -