यूरोप में कोरोना ने पकड़ी तेजी, फिर सामने आए इतने केस
यूरोप में कोरोना ने पकड़ी तेजी, फिर सामने आए इतने केस
Share:

कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा शनिवार को 400,000 को पार कर गया और जर्मन मंत्री पीटर अल्तमेयर ने कहा कि देश में आंशिक लॉकडाउन अगले साल की शुरुआत तक बढ़ सकता है। इटली, फ्रांस, स्पेन और यूके यूरोप में सबसे ज्यादा प्रभावित राष्ट्र हैं, यहां तक कि यूरोपीय राष्ट्र भी कई प्रतिबंधों के साथ क्रिसमस की छुट्टियों को आगे बढ़ाते हैं।

बेल्जियम सरकार ने सख्त लॉकडाउन उपायों के तहत कहा कि यह 1 दिसंबर से लक्समबर्ग और नीदरलैंड सहित दुकानों को फिर से खोल देगा। फ्रांस गैर-जरूरी खुदरा विक्रेताओं को फिर से खोलने की अनुमति देने की भी योजना बना रहा है। आईसीयू में 1,034 रोगियों के साथ लगभग 570,000 संक्रमण के मामलों के साथ बेल्जियम। गुरुवार को दर्ज की गई 142 मौतों के साथ बेल्जियम में वायरस के कारण 16,300 मौतें हुई हैं। जर्मनी में अब अक्टूबर में लगभग 360 से बढ़कर 3,500 से 3,500 से अधिक पिछले सप्ताह में गहन देखभाल वाले रोगियों की संख्या के साथ दूसरी लहर में 1 मिलियन से अधिक संक्रमित मामले हैं।

इंग्लैंड ने टियर 3 लॉकडाउन को ब्रिटेन में यूरोप में 57,551 मौतों के साथ दो तिहाई कोविड-19 घातक घटनाओं को रिकॉर्ड करने के सबसे सख्त उपाय को लागू किया। 2 दिसंबर के बाद कम से कम 23 मिलियन लोगों पर पोस्ट लॉकडाउन इंग्लैंड में "बहुत उच्च" चेतावनी स्तर पर होगा जिसमें लीड्स मैनचेस्टर, ब्रिस्टल और बर्मिंघम शामिल हैं। 2 दिसंबर के बाद टियर 2 की स्थिति का पालन करने के लिए लंदन। ब्रिटेन ने गुरुवार को 498 मौतों को दर्ज किया और सरकार के एजेंडे में उच्च परीक्षण और संपर्क के साथ लगभग 1.6 मिलियन संक्रमण के मामले हैं।

कोरोना: दिल्ली में बीते 24 घंटे में हुए 69 हजार टेस्‍ट, 5 हजार से कम लोगों में पाया गया संक्रमण

आज करेंगे पीएम मोदी मन की बात, कोरोना वैक्सीन पर कर सकते है खुलासा

वाजिद के निधन के बाद पत्नी का परिवार पर आरोप, कही ये चौंकाने वाली बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -