दोबारा बढ़ रहा देश में कोरोना का ग्राफ, महाराष्ट्र में सामने आए 6406 नए केस
दोबारा बढ़ रहा देश में कोरोना का ग्राफ, महाराष्ट्र में सामने आए 6406 नए केस
Share:

भारत में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से चिंता बढ़ा रहा है। जी हाँ, एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर चिंता बढ़ते हुए नजर आ रही है। आप जानते ही होंगे बीते दिनों ही देश में कोरोना के एक्टिव मामलों का ग्राफ कम हो गया था लेकिन वह एक बार फिर ऊपर चढ़ने लगा है। ऐसे में अब कोरोना के एक्टिव मामले साढ़े चार लाख के पार पहुंच चुके हैं। यह मामले इस महीने की शुरुआत में 4 लाख से नीचे पहुंच गए थे लेकिन अब ग्राफ वापस बढ़ रहा है।

अब केंद्र सरकार भी सख्त हो गया है और Covid-19 संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए 31 दिसंबर तक के लिए नई गाइडलाइंस जारी की जा चुकी हैं। इसके अलावा राज्य सरकारें भी अपने-अपने स्तर पर सतर्क हो चुकी हैं और सख्त कदम उठा रहीं हैं। कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लग चुके हैं और कई अन्य पाबंदियां भी लगाई जा चुकी हैं। आप जानते ही होंगे कोरोना संकट के बीच एक अच्छी खबर भी है जो यह है कि एम्स में कोरोना वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल के तीसरे फेज की शुरुआत हो चुकी है।

इन सभी से परे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि भारत में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 4,55,555 है, जबकि देश में अब तक 135715 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 43,082 नए केस सामने आए हैं। जबकि 492 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इसके अलावा 39,379 कोरोना मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। दिल्ली में बीते गुरुवार को एक दिन में कोविड-19 के 5,475 नए मामले सामने आए जबकि 91 मरीजों की मौत हो गई। वहीं दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र में बीते गुरुवार को कोरोना के 6406 नए मामले सामने आए और 65 लोगों की मौत हुई है।

भोजपुरी पर्दे पर धमाल मचाएगी फिल्म 'मिलन', देंखे ये अनदेखी तस्वीरें

Jio, Vi और Airtel के ये हैं वो 4G प्रीपेड रिचार्ज प्लान जिनमे मिलेगा 100GB डेटा

विरोधियों पर जमकर बरसे उद्धव ठाकरे, कहा - 'इसका मतलब ये नहीं कि मैं नपुंसक हूं'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -